World women's day celebration in Kanpur : कानपुर में तीन देवियों डॉ. आरती मोहन, डॉ. लकी एवं डॉ. पूनम सम्मानित

0

 - अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नेचर क्लब पर्यावरण सुरक्षा संस्थान ने आयोजित किया सम्मान समारोह



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को नेचर क्लब पर्यावरण सुरक्षा संस्थान की ओर रामादेवी में आयोजित कार्यक्रम में तीन देवियों को सम्मानित किया गया। इसमें डॉ. लकी चतुर्वेदी, डॉ पूनम सिंह और डॉ. आरती मोहन को अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मान से नवाजा गया।


नेचर क्लब पर्यावरण सुरक्षा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण दीक्षित बड़े जी ने बताया कि रविवार को नेचर क्लब ने तीन देवियों लक्ष्मी, सरस्वती और काली के रूप में तीन महिलाओं को सम्मानित किया। सम्मानित होने वाली मनोरोग विशेषज्ञ व कारपोरेट ट्रेनर डॉ. लकी चतुर्वेदी जो लोगों को 25 वर्षों से अपनी सेवा प्रदान कर रही हैं।


योगाचार्य डॉ. पूनम सिंह दिल्ली योग के माध्यम से पूरे देश पर लोगों को स्वस्थ बनाने का अभियान चला रही हैं। वहीं, होम्योपैथिक स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. आरती मोहन ने करोना काल में हजारों लोगों को निःशुल्क दवाइयां देकर प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर उनकी जान बचाने में अहम भूमिका निभाई। इसलिए संस्था ने इन तीनों देवियों को सम्मानित किया है।



ठाकुर शैली सिंह चौहान ने कहा कि आज महिला सशक्तीकरण में इन तीन देवियों के रूप में अपने आप को मजबूत करके समाज के निचले वर्ग की महिलाओं को भी इन तीन देवियों के रूप में खड़ा करना होगा।


कार्यक्रम का संचालन राम कुमार मिश्रा ने किया। इस दौरान प्रमुख रूप से डॉ. हेमंत मोहन, संजय सिंह, नौशाद आलम निहाल, वीरेंद्र कुमार, शिवम खन्ना, मोहन दीक्षित एवं अवनीश बाजपेयी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top