Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

0





Arie (मेष )
नाम अक्षर- (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

आज आपको कार्य क्षेत्र और व्यवसाय के क्षेत्र में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं, जिससे आपके शत्रु प्रबल होंगे। आपको उनकी चिंता छोड़ कर आगे बढ़ना होगा और अपने कार्य पर ध्यान देना होगा। छात्रों की रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। संतान के विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल हो सकता है, जिससे शाम तक परिवार में खुशी मिलने का योग बनता दिख रहा है। परिवार के सभी सदस्यों को आज खुश देख कर आज आपका मन भी हर्षित होगा। 

वृष (Taurus)

 नाम अक्षर- (ई,ऊ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो)


आज आपका शाम तक का समय आवश्यक सामानों की खरीदारी में व्यतीत होगा, जिसमें आपका धन भी अधिक व्यय होगा। आज घर परिवार में वृद्धजनों की बहसबाजी के योग भी हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप बुजुर्गों से बात करते समय वाणी में मधुरता रखें और उनकी राय को अपनाएं, जिससे अपने भविष्य को उज्ज्वल बना सकें। आज आप अपनी संतान के भविष्य के लिए कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। विद्यार्थियों को गुरुजनों का आशीर्वाद मिलेगा।

मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर- (क,की,कू,घ,ङ,छ,के,को, ह)


आज अपने विरोधियों व बाहरी लोगों से सतर्क रखना होगा क्योंकि वह आप को नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे, इसलिए आपको अपने कार्य क्षेत्र में भी नजर गड़ाए रखनी होगी। समाज सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों की आज सराहना होगी। यदि आपने किसी से उधार लिया हुआ है, तो वह आज आप खत्म कर सकते हैं, जिससे आप सुकून महसूस करेंगे।

कर्क (Cancer)
नाम अक्षर- (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आज सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के योग दिख रहे हैं, इसलिए आप प्रयासों को जारी रखे। आज शाम का समय परिवार के सदस्यों के साथ मंगल उत्सव में व्यतीत करेंगे। मानसिक तनाव के कारण आज कुछ अवरोध उत्पन्न होने के योग बन रहे हैं, इसलिए किसी से उलझने से बचना होगा अन्यथा आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। बहुत दिनों से जिस रुके वेतन की तलाश कर रहे थे, वह आज आपको प्राप्त होगा।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर- (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

 आज अपने कार्यकाल व नौकरी में साथी लोगों की भावनाओं को पहचान कर उनके अनुसार चलने का प्रयास करना होगा। ध्यान रखें, कभी कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है। बशर्ते उनकी बात सही हो। आज अपने व्यवसाय में टीम वर्क के जरिए काम करने से किसी गंभीर समस्या का हल निकालने में सफल रहेंगे। भाई बहनों के साथ आज रिश्ते में स्नेह बढ़ेगा।

कन्या (Virgo)

नाम अक्षर- (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

आपके कार्यकाल में अचानक से होने वाला परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है।नौकरी व कार्यकाल में महिला सहकर्मी से भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आपको उनके साथ वार्तालाप करते समय वाणी में विनम्रता बनाए रखनी होगी। शाम के समय किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे आप अत्यंत प्रसन्न नजर आएंगे। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में चल रही समस्याओं को समाप्त करने में गुरुजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मामा पक्ष से आपको लाभ मिलता दिख रहा है।

तुला (Libra) 

नाम अक्षर-(रा,री,रु,रे,रो,ता,ती,तू,ते)


आज का दिन आपके लिए महानुभाव लोगों से मेलजोल का होगा। कार्य क्षेत्र में होने वाली उलट-पुलट से आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आपके घर के पुराने लटके हुए कार्यों को करने के लिए आज का दिन शुभ है, इसलिए कार्य में तेजी लाएं। यदि आज कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके सभी पहलुओं को सावधानीपूर्वक जांच लें, तभी आगे बढ़े। आर्थिक स्थिति की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। जीवनसाथी की इच्छा के अनुसार आज कोई उपहार दे सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर- (लो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)

आज का दिन सफलता दायक रहेगा। आज बिजनेस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है, लेकिन बेहतर यही होगा कि ऐसे व्यक्ति की सलाह लें, जो आपके भरोसे वाला हो। आज आप महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। यदि घर में या कार्यक्षेत्र में कोई मामला चल रहा है, तो सभी उत्तरदायित्व को सफलतापूर्वक निभाएंगे, हर जगह सराहना होगी। संतान से आपको संतोषजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

धनु (Sagittarius)

 नाम अक्षर -(ये,यो,य,मी,मू,धा,फा,ढा,मे) 

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आप अपनी कुछ देनदारियों से मुक्त हो सकते हैं। वहीं, दूसरी ओर अपने कार्य क्षेत्र में जो सलाह दी हैं उनका स्वागत होगा, जिन्हें देखकर आप को सुकून मिलेगा। आज खरीदारी करने में समय व्यतीत कर सकते हैं, लेकिन अपनी जेब को ध्यान में रखकर ही खरीदारी करें ताकि अचानक से पैसों की जरूरत पड़े, तो आपको किसी से उधार ना लेना पड़े। जीवन में आज पत्नी की सलाह की आवश्यकता पड़ सकती है। सायंकाल का समय घर वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे। 

मकर (Capricorn)

नाम अक्षर-(मो,जा,जी,ख,खू,खे,खो,गा)

यदि आपके भाई और बहन के विवाह की बातचीत हो रही है, तो वह आज चरम पर होगी। आपका कोई पुराने मित्र व रिश्तेदार आज अचानक से आ सकते हैं। आपको किसी को भी उधार देने से बचना होगा क्योंकि भविष्य में उसके वापस आने की संभावना कम है। संतान की ओर से थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन वह चिंता आपके पिताजी की सलाह से समाप्त होगी। अपने माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि उसमें कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। व्यापार के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आज सक्रिय राजनीति में भाग लेने का योग बन रहा है। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी, लेकिन कुछ धन भी व्यय होगा। विद्यार्थियों को अपने सीनियर से शिक्षा ग्रहण करने का अवसर प्राप्त होगा। निवेश करना चाहते हैं, तो उसमें आज लाभ प्राप्त होगा। घर परिवार में आज कोई विवाद पनप सकता है, जिससे परेशान ना हो। वह शाम के समय समाप्त हो जाएगा। अपने मन की बात अपनी मांजी से बता सकते हैं, जिससे थोड़ा हल्का महसूस करेंगे।

मीन (Pisces)

नाम अक्षर-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)

आज आपको खोया हुआ धन मिल सकता है। इसके अलावा आज अपनी मंत्रणा के कारण किसी कठिन समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। परिवार के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने में सक्षम होंगे। आज शाम के समय आप किसी देवालय व मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। वाहन चलाने से आज सावधानी बरतनी होगी क्योंकि वाहन में खराबी के कारण धन भी व्यय हो सकता है। यदि आप कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम है।

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं

दिनांक 7 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। 
 
शुभ दिनांक : 7, 16, 25 
 
शुभ अंक : 7, 16, 25, 34 

शुभ वर्ष : 2023
 
ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु  

शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून    
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं व मंदिर में पताका चढ़ाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top