Breaking News : कानपुर देहात में कोयला लदा ट्रॉला पलटा, 6 की मौत व 20 घायल

0

  • आठ की हालत नाजुक, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, सभी हमीरपुर जिले के रहने वाले



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, भोगनीपुर


ओवरलोडिंग जानलेवा बन रही है, फिर भी पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत से अनवरत खेल जारी है। मंगलवार भोर कानपुर देहात जिले के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मउखास गांव के निकट कोयला लदा ओवर लोडेट ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। उस पर बड़ी संख्या में सवार मजदूर दब गए। इस हादसे में ट्रक के नीचे दबने से छह मजूदरों की मौत हो गई। 20 से अधिक घायल हो गए, जिसमें आठ की हालत नाजुक बताई जा रही है। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है। घायलों को इलाज के लिए भाेगनीपुर सीएचसी भेजा, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। हादसे के बाद मुगलरोड हाइवे पर जाम लग गया। सभी घायल हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं।




हमीरपुर के कलौली तीर गांव व घाटमपुर के बरनाव से काफी संख्या में मजदूर एक ठेकेदार की अगुवाई में सिरसागंज फीरोजाबाद के लिए सोमवार देररात निकले थे। पहले सभी ठेकेदार के साथ टेम्पो एवं ट्रक के माध्यम से कानपुर देहात जिले के भोगनीपुर तक लेकर आया। उसके बाद कोयला लदे एक ट्रालानुमा ट्रक, जो इटावा की ओर जा रहा था। उस पर 
सवार हो गए।


कुछ मजदूर आगे व कुछ पीछे कोयले पर बैठ गए। कुछ दूर बढ़ने के बाद भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मउखास गांव के पास ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जा पलटा। चीखपुकार मच गई। हाईवे पर लंबा जाम लग गया। सूचना पर भोगनीपुर पुलिस वहां पहुंची। राहगीरों की मदद से पुलिस ने ट्रक एवं कोयले के नीचे दबे मजदूरों को निकलवाकर समीप की सीएचसी भिजवाया।


इनकी हो गई मौत


हादसे में घाटमपुर के बरनाव के 41 वर्षीय रमेश, 45 वर्षीय पिंकी, 14 वर्षीय चन्दावती हमीरपुर के कलौली तीर निवासी 42 वर्षीय राधा, उसकी पुत्री 8 वर्षीय कोमल व एक बच्चा 4 वर्षीय सूरज की मौत हो गई। वहीं, 16 लोग घायल हो गए जिनमें साजन, रज्जनदेवी, सुमित्रा, विमला, शिवलाल, लालाराम, सुरेंद्र व शिखा की हालत गम्भीर होने पर सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसपी केशव कुमार पहुंचे और घायलों का हाल जाना। उन्होंने बताया कि चालक का पता किया जा रहा। समय से सभी को अस्पताल पहुंचाने से काफी राहत घायलों को मिली है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top