Petrol-Diesel : पेट्रोल-डीजल के थम नहीं रहे दाम, सपाइयों ने हाथ से खींची कार

0

  • समाजवादी युवा सिख मोर्चा ने व्यापारियों के साथ किया महंगाई के विरोध में प्रदर्शन



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


रोजमर्रा की जिंदगी बेतहाशा बढ़ती महंगाई से अब प्रभावित होने लगी है। फिर भी केंद्र या राज्य की भाजपा सरकार मौन साधे है। रोजाना बढ़ते पेट्रोल एवं डीजल के दाम के विरोध में बुधवार को सपाइयों ने अलग ढंग से संगीत टाकीज चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन किया। पेट्रोल डीजल के थम नहीं रहे दाम के विरोध में समाजवादी युवा सिख मोर्चा के कंवलजीत सिंह मानू की अगुवाई में व्यापारियों ने हाथ से कार खींची।



समाजवादी युवा सिख मोर्चा के कंवलजीत सिंह मानू ने व्यापारियों के साथ हाथ से कार खींच कर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि पेट्रोल, डीज़ल अब आम जनता की पहुंच से बाहर होने लगा है। डीज़ल मूल्य वृद्धि के कारण हर तरफ त्राहिमाम मचा है। पेट्रोलियम पदार्थों में बढ़ोतरी के कारण सड़कों से लेकर रसोईघर तक प्रभावित होने लगा है। इसको लेकर आमजन में सरकार से नाराजगी पनपने लगी है। बेतहाशा बढ़ती महंगाई से अब सड़क पर उतर कर आमजन सरकार के विरोध करने लगे हैं।



डीजल और पेट्रोल के दाम 100 रुपये के करीब पहुंच रहे हैं। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन भी महंगा हुआ है। इस वजह से खाद्यान्न एवं सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। महंगाई पर नियंत्रण न होने के विरोध में सपा सिख युवा मोर्चा ने बुधवार को संगीत टाकीज चौराहे पर व्यापारी भाइयों के साथ हाथ से कार खींच कर प्रदर्शन कर नाराजगी का इजहार किया। सरकार विरोधी नारे लगाए गए। प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से रुपेश कुमार, प्रमोद सिंह, यूनुस, लशमनदास एवं हाजी दिलशाद आदि रहे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top