International News : फिर पलटा नेपाल, भारत से अच्छे संबंध की दरकार

0

  • भारत से प्रगाढ़ संबंध चाहता है नेपाल : रामवीर मानन्धर
  • नेपाल के शहरी विकास राज्य मंत्री ने उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से की मुलाकात
  • कहा, उप्र के साथ कारोबारी रिश्ते और आवागमन बढ़ाना चाहता है पड़ोसी देश


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ



नेपाल के शहरी विकास राज्य मंत्री और काठमांडू के सांसद रामवीर मानन्धर ने कहा है कि उनका देश, भारत के साथ सौहाद्रपूर्ण रिश्ते चाहता है। सूबे के साथ अपने देश के पुराने संबंधों के मद्देनजर उन्होंने उप्र और नेपाल के बीच कारोबारी रिश्ते और आवागमन बढ़ाने की वकालत की।


शुक्रवार को एक दिन के प्रवास पर लखनऊ आए रामवीर मानन्धर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहते थे। मुख्यमंत्री की व्यस्तता के कारण उनसे भेंट नहीं हो सकी। लिहाजा, मानन्धर ने उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा से उनके विधानभवन स्थित कार्यालय कक्ष में मुलाकात की। शहरी विकास राज्य मंत्री के साथ साउथ एशियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के नेपाल चैप्टर के अध्यक्ष सागर कटवाल भी मौजूद रहे। बकौल दिनेश शर्मा, मानन्धर उनके पूर्व परिचित हैं।


मुलाकात के मकसद के बारे में उप मुख्यमंत्री ने बताया कि ''''नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भारत के साथ प्रगाढ़ संबंध चाहते हैं। नेपाल के शहरी विकास राज्य मंत्री ने कहा कि उप्र के साथ नेपाल की लंबी सीमा लगती है। इस लिहाज से उप्र और नेपाल आपस में पड़ोसी है। दोनों पड़ोसियों के बीच अतीत में बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। उनकी इच्छा है कि आगे भी यह मधुर रिश्ते कायम रहें। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर खुशी जताते हुए कहा कि जनकपुर (नेपाल) और अयोध्या का पवित्र रिश्ता सर्वविदित है।Ó बैठक के दौरान दोनों के बीच नेपाल में चल रहे घटनाक्रम पर भी चर्चा हुई। मानन्धर शुक्रवार को ही दिल्ली चले गए।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top