Crime Gazipur : सेना से रिटायर्ड अधिकारी के घर पर चोरों ने बोला धावा

0
- परिजनों के शोर मचाने पर कीमती सामान और कपड़ों के बक्से लेकर हुए फरार 
- घर में सो रहे परिजनों को कमरे में बाहर से कुंडी लगा दी थी
- अलमारी तोड़ने के दौरान खटपट की आवाज सुनकर जाग गए थे परिजन
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजीपुर

जिले के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में बुधवार देर रात 7 से 8 की संख्या में अज्ञात चोरों ने सेना से रिटायर्ड अधिकारी के घर पर धावा बोल दिया। चोरों ने घर में सो रहे परिजनों को कमरे में बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद कीमती सामानों को  खंगालना शुरू कर दिया। अलमारी तोड़ने के दौरान खटपट की आवाज सुनकर घर के लोगों की नींद खुल गई और शोर मचाया तब बदमाश कीमती सामान लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। इस संबंध में पीड़ित ने तहरीर दी है। 

 मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के सेमरा गांव (पैसठ)
निवासी पुरुषोत्तम राय आर्मी से रिटायर्ड है। वह पत्नी और बेटे, बहु के साथ घर पर ही रह कर खेती किसानी करते हैं। बुधवार की देर रात सात से आठ की संख्या में अज्ञात चोरों ने योजनाबद्ध ढंग से उनके घर पर धावा बोल दिया उस वक्त परिवार के सभी सदस्य घर में सो रहे थे। चोरों ने उनके कमरे की बाहर से कुंडी लगा दी ताकि कोई बाहर न निकल सके। इसके बाद दूसरे कमरों से बक्से व कीमती सामान निकालना शुरू कर दिए।इस दौरान अलमारी को तोड़ने का प्रयास करने लगे लेकिन खटपट की आवाज सुनकर घर के लोगों की नींद खुल गई। जब उन्होंने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो बाहर से कुंडी लगी हुई थी इस पर उन्होंने अनहोनी की आशंका जताते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। 


घरवालों का शोर सुनकर चोर समान समेटते हुए छत के रास्ते से कूद फान कर भाग खड़े हुए। बदमाशों ने घर में घुसने से पहले आसपास के बिजली के बल्बों को भी निकाल लिया था, जिससे कि उन्हें चोरी करने में आसानी रहे। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और छानबीन की।
पीड़ित परिजनों ने बताया कि सुबह तलाश के बाद पास के खेतों में घर से चोरी हुए कुछ बक्से और सामान बिखरे हुए मिले हैं, पीड़ित ने मोहम्मदाबाद थाने में चोरी के लिखित तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पूरी तैयारी के साथ आए थे बदमाश

 पीड़ित परिजनों की मानें तो चोर पूरी तैयारी के साथ योजनाबद्ध तरीके से आए थे। साथ में ईटों और पत्थर के टुकड़े भी लेकर आए थे जो घर की छत पर व दरवाजे के पास बरामद हुए हैं। पीड़ित पुरुषोत्तम राय के पुत्र प्रवीण कुमार राय बलिया में शिक्षक हैं जो घर आए थे।

 
पुलिस की निष्क्रियता के चलते बढ़ रहा है चोरों का हौसला

ग्रामीणों का कहना है कि जिस तरह से गांव में चोरियां हो रही हैं उससे ऐसा प्रतीत होता है कि चोरों का गिरोह योजनाबद्ध तरीके से सक्रिय है। पिछले साल गांव में ही शिवजी राय के घर पर भी चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया था कीमती सामानों के साथ साथ लाइसेंसी पिस्टल भी चोरों ने पार कर दी थी इस घटना को 1 साल से अधिक हो गया लेकिन अभी तक चोरों का गिरोह पुलिस की गिरफ्त से दूर है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों का हौसला बढ़ता जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top