Covid 19 : महाराष्ट्र में एक ही स्कूल के 186 छात्रों को कोरोना

0
- प्रदेश में फिर से भयावह रूप लेने लगा कोरोना वायरस
- तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कफ्यू का किया गया ऐलान

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, मुंबई

कोरोना के दंश से अभी महाराष्ट्र ठीक से उबर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर से तेजी से केस बढ़ने शुरू हो गए हैं। मामले की भयावहता देखते हुए राज्य सरकार ने महाराष्ट्र के कई शहरों में नाइट कफ्यू और लातूर में 27 व 28 फरवरी को जनता कफ्यू लगाने की तैयारी की है।

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में आए उछाल ने एक बार फिर से सबकी नींद और चैन उड़ा दिया है। राज्य में करीब चार माह बाद संक्रमण के लगभग 9 हजार मामले सामने आए हैं। वाशिम जिले के एक हास्टल में 186 स्टूडेंट कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित मिले अधिकतर स्टूडेंट अमरावती और यवतमाल जिले से हैं। इसी हास्टल में रहने वाले तीन लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस हास्टल में कुल 327 छात्र रहते हैं।

मुंबई में एक दिन में 1167 केस

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 119 दिन बाद बुधवार को एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। मुंबई में 1167 कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसके अलावा मुंबई में कोरोना से चार लोगों की मौत की भी खबर है। मंगलवार को मुंबई में 643 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। 

महाराष्ट्र के कई शहरों में कफ्यू

राज्य में तेजी से बढते हुए मामलों को देखते हुए कई शहरों में नाइट कफ्यू का एेलान कर दिया गया है। बुधवार को लातूर के जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढने के कारण 27 व 28 फरवरी को जनता कफ्यू लगाने का फैसला लिया है। लातूर में बुधवार को को 98 नए मामले सामने आए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित

महाराष्ट्र में कोरोना के बढते हुए मामलों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित है। मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि देश में कुल एक्टिव मामले नियंत्रण में हैं और 1.50 लाख से नीचे बने हुए हैं। मगर, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में संक्रमण में अचानक तेजी देखने को मिल रही है। मंत्रालय ने कहा है कि देश में कुल सक्रिय कोरोना मामलों के 37 प्रतिशत एक्टिव कोरोना मामले अकेले महाराष्ट्र में ह।

दिल्ली समेत अन्य शहरों में बढी सतर्कता: देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बढने के बाद दिल्ली में सतर्कता बढा दी गई है। देश के पांच राज्यों मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ और पंजाब में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए सरकार ने इन राज्यों से दिल्ली में आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोटü अनिवार्य कर दिया है। नया नियम 26 फरवरी की रात से लागू हो जाएगा, और यह नियम 15 माच तक लागू रहेगा।

शरद त्रिपाठी
मोबाइल -9451523499

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top