Cm Yogi Visited Ayodhya : मुख्यमंत्री ने किए रामलला के दर्शन, श्रीराम मंदिर की नींव खुदाई देखने भी गए

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, अयोध्या


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या (Cm Yogi Visited Ayodhya) पहुंचे। उन्होंने रामलला के दर्शन किए। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने श्रीराम मंदिर की नींव खुदाई का जायजा लेने भी गए। वहां से हनुमानगढ़ी में दर्शन एवं पूजन किया। उसके बाद रामकथा संग्रहालय में बैठक करने के लिए पहुंच गए। यहां उन्होंने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।


योगी ने मणिराम दास छावनी में जाकर महंत नृत्यगोपालदास से मुलाकात की। महंत नृत्यगोपालदास श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री के दौरे की वजह से पूरा अयोध्या अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया था। मुख्यमंत्री के आने पर पहली बार इस तरह की सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। (Cm Yogi Visited Ayodhya)


मुख्यमंत्री के आने से आधा घंटा पहले ही भक्तों को दर्शन से रोक दिया गया था। हनुमानगढ़ी रामलला और कनक भवन जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद कर दिए गए थे। यहां तक पैदल आने-जाने पर भी रोक थी। इसके पहले भी मुख्यमंत्री आठ बार राम नगरी आ चुके हैं, लेकिन इस तरह की सुरक्षा कभी नहीं देखी गई है। न ही भक्तों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसा पहली बार हुआ है। (Cm Yogi Visited Ayodhya)


प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित


मुख्यमंत्री का स्वयं का निर्देश होता था कि भक्तों के आवागमन और पूजा पाठ में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। इस बार प्रशासन ने हाईवे से ही आने वाले भक्तों के न सिर्फ वाहन रोक दिए, बल्कि उन्हें पैदल अयोध्या में घुसने से भी मना कर दिया। तमाम लोग अपने बच्चों-परिवार के साथ परेशान देखे गए। फैजाबाद से आने वाले मार्ग पर भी पुलिया चौराहा के पास बैरियर लगाकर पूरी तरह प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया। (Cm Yogi Visited Ayodhya)


बैरियर लगाकर वाहनों को रोका


हाईवे से नया घाट सरयू के विभिन्न घाटों हनुमानगढ़ी से उदया चौराहे तक मुख्य मार्ग और इस मार्ग से हनुमानगढ़ी से रामलला कनक भवन जाने वाले सभी मार्ग पर बैरियर लगाकर आवागमन रोक दिया गया। श्री राम अस्पताल, दंत धवन कुंड, नया घाट, उदया चौराहा, हनुमान गुफा टेढ़ी बाजार सहित दर्जनों स्थानों पर बैरियर लगाकर वाहनों को रोक दिया गया था।


बाहरी श्रद्धालुओं को सबसे ज्यादा परेशानी


बाहर से आने वाले श्रद्धालु सबसे ज्यादा परेशान हुए। इस दौरान परेशान तमाम भक्तों ने दर्द बयां किया है। दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु श्रीकांत शुक्ला ने बताया कि वे करीब 40 मिनट से टेढ़ी बाजार चौराहे पर खड़े हैं, जहां से उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top