कानपुर में वृद्धा को बंधक बना लाखों की लूट

0
-भोर के लुटेरों ने चकेरी क्षेत्र में तडके की वारदात
-दूध लेने के लिए सुबह घर से निकले थे गृहस्वामी

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर।

चकेरी थानाक्षेत्र की लेबर कालोनी में लुटेरों ने वारदात करके दहशत फैला दी। रिटायर एचएएल कमüचारी के घर में तडके घुसे लुटेरों ने घर में मौजूद वृद्धा व उसकी बहू को बंधक बनाकर नकदी व जेवर समेत करीब 22 लाख कीमत का माल पार कर दिया। सूचना के काफी देर बाद पहुंची पुलिस को लोगों की नाराजगी भी झेलनी पडी। पुलिस ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की मदद से सुराग भी जुटाने की कोशिश की। घटना से क्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है। 

एचएएल लेबर कालोनी निवासी आर के सिंह हिन्दुस्तान एयरोनाॅटिक्स लिमिटेड एचएएल से सेवानिवृत्त कर्मी हैं। परिवार में पत्नी धरमशीला, बेटा धीरेंद्र सिंह और तीन शादीशुदा बेटियां हैं। आरके सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब पाचं बजे वह दूध लेने के लिए टटियन झनाका गांव गए थे। इस दौरान घर में पत्नी और बहू अलग-अलग कमरों में सो रहीं  थीं। सुबह होने के कारण मेनगेट ऊपर से बंद था। तभी मौका पाकर घर में करीब चार बदमाश घुस आए। अंदर आते ही सभी बदमाशों ने सामान इधर उधर उलटना पलटना शुरू कर दिया। खटपट सुनकर उनकी पत्नी की नींद खुल गई। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो घर में घुसे चारों बदमाश अलमारी का लॉकर तोड़ रहे थे। 
पत्नी के शोर मचाने पर आरोपितों ने मारपीट करते हुए गला दबाकर उन्हें बंधक बना लिया।

इस दौरान आरोपितों ने शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। करीब आधे घंटे तक लूटपाट करने के बाद आरोपित भाग निकले। जब वह घर लौटे तो पत्नी ने वारदात की जानकारी दी। घर लौटने के बाद आर के सिंह ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर थाना प्रभारी दधिबल तिवारी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने जांच के लिए फोरेसिंक टीम व डॉग स्कवायड को भी मौके पर बुला लिया। 

पुलिस की पूछताछ में परिवार ने बताया कि लुटेरे घर से करीब 10 हजार रूपये नकद और तीन बेटियों और पत्नी व बहू के करीब 22 लाख कीमत के जेवर लूट कर ले गए है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि सेवानिवृत्त एचएएलकर्मी के घर में भोर के वक्त चोर घुस गए थे। वारदात को अंजाम देकर निकलते वक्त उनकी पत्नी से चोरों को देखकर रोकने का प्रयास किया लेकिन वह भाग निकले। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।
----
रेकी के बाद हुई वारदात

एचएएल कर्मी के घ्रर हुई वारदात से एक बात तो साफ हो गई है कि घटनास्थल की बदमाशों ने पहले से रेकी कर रखी थी। उन्हें अंदाजा था कि घर से कौन किस वक्त कहां जाता है। सुबह दूध लेने के लिए जाते वक्त घर में कौन-कौन मौजूद रहता है। रेकी के बाद ही इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

राम नाम लेकर भागे लुटेरे

घर के आसपास जुटे लोगों ने बताया कि भागते वक्त लुटेरों ने लोगों को भ्रमित करने के लिए जयश्रीराम के नारे लगाते रहे। बताते चलें कि राममंदिर निमाüण् के लिए सुबह आरएसएस वाले प्रभात रैली निकालते हैं। जिसमें मौजूद लोग भगवान श्रीराम के जयकारे लगाते थे। सुबह के वक्त वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित जब भागने लगे तो घर में मौजूद वृद्धा ने शोर मचाकर उन्हें पकड़वाने का प्रयास किया। इस बीच बदमाशों ने क्षेत्रीय लोगों को भ्रमित करने के लिए जयश्री राम के नारे लगाने लगे और राम नाम की आड लेकर भाग निकले।

शरद त्रिपाठी,
मोबाइल नंबर-9451523499

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top