Crime Update : कानपुर के चकेरी में 700 करोड़ की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा, अब तक एफआईआर नहीं

0

  • आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कानपुर के मंडलायुक्त एवं एडीजी से की शिकायत
  • केडीए की 26 बीघा भूमि पर हैं कब्जे, दो बार पहले भी की शिकायत पर एफआईआर नहीं


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ



कानपुर नगर जिले के चकेरी थाना क्षेत्र में 700 करोड़ रुपये की सरकारी भूमि पर भूमाफिया ने अवैध कब्जा कर रखा है। आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने थाना क्षेत्र के देहली सुजानपुर में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से काबिज कथित भूमाफिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों से भूमाफिया के खिलाफ वैधानिक एवं प्रशासनिक कार्रवाई करने की मांग की है।


उन्होंने कानपुर मंडल के मंडलायुक्त, एडीजी जोन, कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के उपाध्यक्ष (वीसी) एवं जिम्मेदार अफसरों को भेजे शिकायत पत्र में प्राप्त अभिलेखों के अनुसार चकेरी थाना क्षेत्र के देहरी सुजानपुर में स्थित गाटा संख्या 93 रकबा 2.622 भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग की भूमि है, जबकि गाटा संख्या 63 रकबा लगभग 26 बीघा केडीए की भूमि है। इस भूमि पर सुरेश पाल, दीपक यादव तथा सुरेश कुमार शुक्ला ने अवैध कब्ज़ा कर रखा है।

उनका कहना है कि पहले भी इस संबंध में दो बार शिकायत, जो क्रमश: 30 जनवरी 2018 तथा 05 अगस्त 2018 को की गई थी। तत्कालीन केडीए उपाध्यक्ष ने एफआईआर दर्ज किए जाने के लिए आदेशित किया था। इसके बावजूद आज तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई।


अमिताभ ने कहा कि इन तीनों के खिलाफ फर्जी अभिलेख बनाने, धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं। इनमें दीपक यादव पर गुंडा एक्ट के 03 मुकदमे सहित कुल नौ मुकदमे, सुरेश पाल पर 14 मकदमे तथा सुरेश कुमार शुक्ला पर 09 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें दीपक यादव तथा सुरेश कुमार शुक्ला पर फर्जी अभिलेख बनाने एवं धोखाधड़ी के 02 कॉमन मुकदमे भी शामिल हैं। इन तथ्यों की जाँच कराते हुए एफआईआर दर्ज कर सरकारी भूमि को कब्जामुक्त कराने तथा आवश्यकतानुसार अभियुक्तगण पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करने की बात कही है। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top