Breaking News : सांड़ की वजह से पटरी से उतरी मालगाड़ी

0

  • दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक के डाउन लाइन पर डेढ़ घंटे ठप रहा गाड़ियाें का संचालन
  • डेढ़ घंटे तक रेलवे अधिकारी एवं कर्मचारी मिलकर साफ कराया ट्रैक, तब चलीं ट्रेनें


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, फतेहपुर


सांड़ की वजह से मालगाड़ी ट्रैक से उतर गई। सुनने और पढ़ने में आपको थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा होगा। यह सौ फीसद सही है। दिल्ली-हावडा रेल रूट पर रविवार सुबह डाउन रेलवे लाइन पर सांड़ से मालगाड़ी टकरा गई, जिससे सांड़ के चीथड़े ट्रैक पर फैल गए। वहीं, टक्कर जोरदार थी, जिससे मालगाड़ी की आठवीं वैगन पटरी से उतर गई। इस वजह से डेढ़ घंटे तक दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर गाड़ियों का संचालन बाधित रहा। इसकी सूचना मिलने पर रेल महकमे में खलबली मच गई। सूचना पर अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और ट्रैक साफ कराकर गाड़ियों का संचालन बहाल कराया।


रविवार सुबह सुबह 9.35 पर दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर मलवां स्टेशन से आगे बढ़ते ही मालगाड़ी ट्रेन के सामने घुमंतू सांड़ आ गया। मालगाड़ी से टकराते ही सांड़ के चीथड़े उड़ गए। हादसे में ट्रेन इंजन में मांस के टुकड़े फंस गए। वहीं, इंजन से आठवीं वैगन पटरी से उतर गई, जिससे मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गई। लोको पायल शिवशंकर व गार्ड जीके पांडेय ने तत्काल रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलते ही अफसर राहत ट्रेन लेकर पहुंचे। रेलवे पटरी पर फैले मांस के चीथड़ों को हटवाया गया।


टीई संदीप सिंह ने बताया कि सुबह 9.40 बजे से लेकर 11.30 बजे तक डाउन लाइन पर संचालन ठप रहा। इस वजह से कुछ सवारी गाड़ियां भी जहां-तहां फंसी रहीं। स्टेशन अधीक्षक ओमप्रकाश मौर्य ने बताया कि पटरी से उतरे वैगन को ट्रेन में जोड़कर लूप लाइन भेजा गया। सांड़ के क्षतिग्रस्त टुकड़ों को पटरी से हटवाया गया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top