Alert : जम्मू और काश्मीर के कठुआ सीमा पर घुसपैठ के लिए खोदी गई सुरंग

0

पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर खोदी गई सुरंग। सोशल मीडिया।

प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ


जम्मू और कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के भारतीय सीमा में घुसपैठ के इरादे से खोदी गई एक और सुरंग मिली है। पाकिस्तान सीमा से लगी इस सुरंग की खोज करने में बीएसएफ जवान खोज निकालने में कामयाब हुए हैं। सुरंग मिलने के बाद जवानों ने आसपास के इलाकों की तलाशी बढ़ा दी है।

पाकिस्तान से भारतीय सीमा के अंदर जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में घुसबैठ कर आतंकी गतिविधियां बढ़ाने के लिए हर प्रयास कर रहा है। सीमा पार से गोलीबारी, आतंकियों की घुसपैठ और आतंकियों को मदद के लिए पैसे व हथियार मुहैया लगातार करा रहा है। पाकिस्तान की इन गतिविधियों को भारतीय सीमा पर मुस्तैद सुरक्षाबल हर कोशिश को नाकाम कर देते हैं।

बुधवार को बीएसएफ के जवान हीरानगर सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त कर रहे थे। उसे दौरान उन्हें बोबिया क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ के लिए खोदी गई सुरंग (Pakistan dug tunnel) का पता चला। इसका पता चलते ही जवान सतर्क हो गए। तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। उच्चाधिकारियों का मानना है कि सुरंग के जरिए आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करते हैं।

जम्मू और कश्मीर के बोबियां व उसके साथ लगे क्षेत्रों में बीएसएफ ने सीआरपीएफ और पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top