Politics : केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बिना मास्क लगाए आए कार्यकर्ताओं से बोलीं...

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर



अपना दल के कार्यालय में पहली बार कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचीं राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल कार से उतरते ही बिना मास्क के कार्यकर्ताओं के हुजूम को देख कर घबरा गईं। उन्होंने अपने भाषण के दौरान इसका जिक्र भी किया। कार्यकर्ताओं को मास्क पहनने की नसीहत भी दी। सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर उन्हें चेताया भी। पदाधिकारियों को निर्देश देकर मास्क मंगवाए और मंच पर आने वाले पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को दिलवाए भी।


अनुप्रिया पटेल ने भाषण की शुरुआत कोरोना के तोड़े जा रहे नियमों को लेकर की। उन्होंने कहा कि इस सभा में कहीं शारीरिक दूरी के नियम तो नजर ही नहीं आ रहे हैं। यह वर्ष ऐसा रहा है जब हम लोगों को कई माह घरों में बंद रहना पड़ा है। लोग खुली हवा में सांस लेना चाहते हैं, लेकिन अभी खुली हवा में सांस लेना सुरक्षित नहीं है। यहां सभा में भी बहुत कम लोग मास्क लगाए हैं।


उन्होंने स्वीकार किया कि कार से उतरते समय बिना मास्क के कार्यकर्ता की भीड़ देख कर चितिंत हो गई थी। अपनी सुरक्षा सबसे पहले रखें। बिना मास्क के एक-दूसरे के संपर्क में आना हितकर नहीं है। सर्दियां आ गई हैं। इस मौसम में कोरोना तेजी से बढ़ेगा। त्योहार मनाएं, लोगों से मिलें लेकिन चेहरे से माॅस्क ना हटाएं।


उन्हाेंने कहा कि पूरे उत्तर भारत का हाल किसी से छिपा नहीं है। यहां प्रदूषण की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। पर्यावरण संरक्षण भी हमारी जिम्मेदारी है। हमने ध्यान नहीं दिया तो आने वाली पीढ़ी को अच्छा पर्यावरण देकर नहीं जाएंगे।


उनके अनुसार हम यह कह कर नहीं बच सकते कि यह पंजाब में पराली जलाने की वजह से है। निर्माण स्थलों से उड़ने वाली धूल, वाहनों से निकलने वाला धुआं और ठीक से निस्तारित न होने वाला कूड़ा सर्दियों में असर करता है।


उन्होने पटाखा व प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने का आह्वान किया। उन्होंने ऑल इंडिया ज्यूडिशियल सर्विस की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं से सड़क पर संघर्ष करने की अपील भी की। सभा में कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी, जिलाध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव, अजय प्रताप सिंह, रेखा पटेल मौजूद रहीं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top