International News : US Election जो बाइडन बहुमत से छह कदम दूर

0

  • पिछड़ने पर ट्रंप बोले- सभी राज्यों में देंगे कानूनी चुनौती


प्रारब्ध न्यूज डेस्क



विश्व के सबसे ताकतवर देश के नेता के चुनाव की गिनती अंतिम चरण में है। तीन दिन से चल रही वोटों की गिनती में कांटे की टक्कर है। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडन मैदान में हैं। बाइडन बहुमत के करीब पहुंच चुके हैं। उन्हें 538 इलेक्टोरल वोट्स में से बहुमत के लिए 270 वोट्स की जरूरत है। फिलहाल, बाइडन के हिस्से 264 इलेक्टोरल वोट, जबकि ट्रंप को सिर्फ 214 वोट मिले हैं।


बाइडन बहुमत के आंकड़े 270 से सिर्फ छह कदम दूर हैं। हालांकि, अभी कई प्रमुख राज्यों से नतीजे आने बाकी हैं। वहीं, ट्रंप ने वोटों की गिनती पर सवाल उठाया है। इसके लिए ट्रंप सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं।


ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, कल जहां हम जीत रहे थे, वहां अचानक पीछे कैसे हो गए। पिछली रात मैं मजबूती के साथ लीड कर रहा था। उनका आरोप है कि कई राज्यों में डेमोक्रेट ने मतगणना पर कंट्रोल किया।


उधर, बाइडन ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि जीत हमारी ही होगी। मगर ये सिर्फ हमारी अकेले की जीत नहीं है। यह जीत अमेरिकी लोगों की होगी, हमारे लोकतंत्र की होगी, अमेरिका की होगी।


दूसरी तरफ, ट्रंप के चुनावी प्रचार टीम ने पेनसेल्वेनिया, मिशीगन और जॉर्जिया सरकार पर मुकदमा दायर किया है। इन राज्यों में ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन से पीछे रह गए हैं।


ट्विटर ने ट्वीट डिलीट कर दिया 


ट्विटर की ओर से कहा गया है कि 'इस ट्वीट में साझा की गई कुछ या सभी सामग्री विवादित हैं और चुनाव या किसी अन्य प्रक्रिया में भाग लेने के तरीके के बारे में भ्रामक हो सकती है।


ट्विटर  ने आगे कहा है कि 'आप चुनाव या अन्य नागरिक प्रक्रियाओं में हेरफेर या हस्तक्षेप करने के उद्देश्य से ट्विटर की सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं। इसमें ऐसी सामग्री पोस्ट करना या साझा करना शामिल है जो किसी नागरिक प्रक्रिया में कब, कहां या कैसे भाग लें, इसके बारे में लोगों की भागीदारी गुमराह हो सकती है।


इसके अलावा, हम अतिरिक्त संदर्भ प्रदान करने के लिए नागरिक प्रक्रियाओं के बारे में गलत या भ्रामक जानकारी वाले ट्वीट्स की दृश्यता के लेबल को और कम कर सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top