Covid-19 : कानपुर के रामा मेडिकल कॉलेज में परखी सेकेंड वेब की तैयारी

0

  • प्रभारी जिलाधिकारी एवं सीएमओ ने किया निरीक्षण, सजगता बरतने का दिया निर्देश  

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 



कोरोना वायरस के सेकेंड वेब की संभावना के बीच जिले में तैयारी शुरू हो गई  है। शुक्रवार रात कई दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 128 पहुंचने पर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे के कान खड़े हो गए हैं। शनिवार सुबह प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. महेंद्र कुमार एवं सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। कोरोना के बढ़ते केस के ट्रेंड को देखते हुए सजगता बरतने के निर्देश दिए। कहा, कोविड से जुड़ी सभी सुविधाएं पूर्व की भांति चलाईं जाएं, उन्हें दुरुस्त एवं क्रियाशील कर लिया जाए।



प्रभारी डीएम डॉ. महेंद्र कुमार ने निरीक्षण के दौरान कोरोना की सेकेंड वेब को लेकर सजगता और कर्मठता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। कहा, कोविड की पूरी मशीनरी पूर्व की भांति संचालित करते रहें । कोविड के इलाज प्रबंधन की पूरी तैयारी कर ली जाए। निर्देश दिया कि कोविड आइसीयू एवं आइसोलेशन वार्डों में क्लोज सर्किट टीवी (सीसीटीवी) कैमरों की फीड नगर निगम कंट्रोल रूम में सजीव प्रसारण की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। ताकि कंट्रोल रूम से लगातार मॉनिटरिंग हो सके। 



अस्पताल में भर्ती होने वाले कोविड मरीजों की केस हिस्ट्री रखते हुए उनका गुणवत्तापूर्ण इलाज करें। इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि कोविड प्रोटोकॉल एवं मानक के अनुरूप डॉक्टर उपस्थित रहें। वहीं, मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रो. आरती लालचंदानी ने चिकित्सकीय सुविधाअों एवं अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया। कहा, 24 घंटे हमारे डॉक्टर एवं रेजीडेंट मरीजों के इलाज के लिए मुस्तैद हैं। हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

रिक्त बेड़ों की रिपोर्ट भी भेजें


प्रभरी डीएम ने कहा कि अस्पताल में रिक्त बेडों की प्रतिदिन रिपोर्ट जिला प्रशासन को पूर्व की तरह भेजते रहें। कोविड के मरीज आते हैं उनकी भी रिपोर्ट भेजी जाए। उन्होंने कहा कि इस बार गंभीरता अधिक देखने को मिल रही है, इसलिए पूर्व से बेहतर व्यवस्था रखें, क्योंकि कोरोना की रफ्तार बढ़ सकती है। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top