UP : रायबरेली में अवैध खनन रोकने पर पुलिस पर हमला

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रायबरेली


सूबे में अपराध रोकना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है, हालांकि बड़े माफिया के खिलाफ अनवरत कार्रवाई चल रही है। इससे बेखौफ बदमाश एवं माफिया के हौसले कम नहीं हो रही हैं। जिले में अवैध रूप से चल रहे मिट्टी खनन और बालू-मौरंग की आपूर्ति पर पुलिस को हाथ डालना भारी पड़ गया। शनिवार देर रात जिले के हरदासपुर के निकट अवैध खनन कर मिट्टी ले जा रहे डंपर को रुकवाने पर चालक ने पीआरवी वाहन में टक्कर मार दी, जिससे एक पीआरडी जवान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की जानकारी होते ही पुलिस महकमे में अफरा-तफरी मच गई।


घटना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने आनन-फानन में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। फरार वाहन को पकड़ने के लिए पूरे जिले की नाकेबंदी कर दी गई है। इसी दौरान एक ट्रक ने रायबरेली सुल्तानपुर रोड पर रेयान इंटरनेशनल स्कूल के पास दूसरे पीआरवी वाहन को टक्कर मार दी। यहां भी एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि एक होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। ट्रक चालक को पकड़ लिया गया। वहीं, डंफर की तलाश में टीमें दौड़ रही हैं, लेकिन पता नहीं चल सका।


उधर, नाकाबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। इसी दौरान थाना मिल एरिया के रेयान स्कूल के निकट चेकिंग कर रही टीम को ट्रक ने टक्कर मार दी। इसमें पीआरडी जवान राजदेव की मौत हो गई, जबकि पीआरडी मेवालाल को गंभीर चोटें आईं हैं। उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है। वहीं, ट्रक चालक को पुलिस ने पकड़ लिया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top