Sitapur Update : बेहोश कर युवती को बाइक पर बैठाया

0

  • दोस्त को थी पिसावा थाना क्षेत्र की पूरी जानकारी

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, सीतापुर


बरेली के थाना भोजीपुरा के कंचनपुर गांव की महिला के प्रेमी प्रताप ने कबूल किया कि उसने पहले उसका गला दबाया, फिर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। बोला, ये सब उसने दोस्त कौशल के कहने पर किया। दूसरी मजबूरी ये बताई कि वह अपनी प्रेमिका को हमेशा के लिए अपने से दूर छोड़ने को घर से दोस्त के साथ निकला था। रास्ते में युवती से विवाद हो गया। मारपीट भी हुई। 


महिला ने उसे धमकी दी कि वह जब वापस लौट कर घर पहुंचेगी तो सब को फंसा देगी। प्रताप ने कहा, जब महिला ने उसे धमकी दी तो उसका प्लान बदल गया और उसने अपनी प्रेमिका की हत्या करने की बात ठान ली। मुख्य आरोपी ने ये भी बताया कि, इस घटना से पहले भी वह एक बार पिसावां क्षेत्र में आ चुका है। मुख्य आरोपी ने ये बातें पिसावा थाना पुलिस के सामने कबूली हैं। 


खबर यह भी है कि मुख्य आरोपी प्रताप अपनी प्रेमिका को सोमवार रात बाइक से बेहोश कर अचेत हालत में लेकर आया था। महिला के पीछे सीट पर प्रताप का दोस्त कौशल उसे संभाले हुए था। पिसावा थाना क्षेत्र में मेरी मार्ग पर देवकली गांव के समीप खेत में स्थित नलकूप के पड़ोस के गन्ने में महिला को जलाकर मार डालने की कोशिश की। महिला को जलाने के लिए उसके ऊपर पहले गन्ने की पत्तियां डाली गई उसके बाद पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई थी। गनीमत रही गांव वालों ने महिला की जान बचा ली। 


ग्रामीणों की सक्रियता से महिला लगभग 40 से 45 प्रतिशत तक ही जल पाई थी। समय से इलाज मिलने के कारण उसकी जान बच गई। फिलहाल अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि बरेली की महिला लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती है और पहले की अपेक्षा अब उसकी हालत में काफी सुधार आया है।



क्षेत्र की अच्छी पहचान रखता था आम कारोबारी कौशल


बरेली की महिला को जिंदा जला देने वाला प्रताप का दोस्त कौशल आम का कारोबारी है। वह आढ़ती भी है। अपर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कौशल सीतापुर में पिसावां, मिश्रिख क्षेत्र की काफी पहचान रखता था। वह घटना से पहले भी कई बार इन क्षेत्रों में आकर आम की बाग खरीदने का काम कर चुका है। कौशल सीतापुर कि बागों से आम खरीद कर बाहर सप्लाई किया करता था। क्षेत्र की पहचान होने और शाहजहांपुर से सीतापुर के बीच की दूरी भी ठीक-ठाक होने से घटना राजफास न हो पाने की सोच करके ही कौशल अपने दोस्त की प्रेमिका को मारने का स्थल चुना था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top