Job : कर्मचारी चयन आयोग से जेई, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

0

प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ 

रकारी नौकरी के लिए तैयारी करने वाले युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई), स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती 2020 से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया है।


कर्मचारी चयन आयोग ने बुधवार शाम को जारी नोटिफिकेशन में कहा कि जूनियर इंजीनियर (जेई)-2020 और स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्दी आवेदन कर दें। अंतिम तारीख का इंतजार नहीं करें। एसएससी ने जूनियर इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन के लिए एक अक्तूबर को नोटिफिकेशन जारी किया था। वहीं, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी-2020 भर्ती के लिए 10 अक्तूबर को नोटिफिकेशन जारी किया था। दोनों पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसलिए अभ्यर्थी ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाते हुए आवेदन करें। 

आवेदन करने की अंतिम तारीख 

जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 अक्तूबर है। स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 नवंबर है।


अंतिम तिथि का न करें इंतजार

एसएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि जेई परीक्षा-2020 और स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाता है कि वे जेई के लिए 30 अक्तूबर और स्टेनोग्राफर के लिए 4 नवंबर से पहले आवेदन कर दें। उम्मीदवार अंतिम तारीख की प्रतीक्षा न करें।


सर्वर पर भारी ट्रैफिक से दिक्कत

आयोग ने कहा कि अंतिम तिथि के दौरान आवेदन करने पर सर्वर पर भारी ट्रैफिक हो सकता है। इस वजह से कई बार उम्मीदवारों को फॉर्म भरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए कोशिश करें कि आखिरी वक्त से पहले ही आवेदन प्रक्रिया पूरी कर दें।


मार्च 2021 में होगी परीक्षा

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए 22 मार्च से 25 मार्च, 2021 तक कंप्यूटर आधारित परीक्षा (टियर 1) आयोजित करेगा। वहीं स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती के लिए परीक्षा 29 से 31 मार्च, 2021 तक होगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top