Hathras Update हाथरथ कांड : परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, अपर मुख्य सचिव हाथरस रवाना

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, हाथरस


हाथरस के चंदपा क्षेत्र के कांड के बाद सरकार की किरकिरी कराने के बाद पीड़िता के गांव की घेरेबंदी दो दिन बाद पुलिस ने खोल दी। पूरे गांव की बैरिकेडिंग कर मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि गांव में प्रवेश की अनुमति सिर्फ मीडिया को दी है। राजनेताओं को गांव में आने की इजाजत नहीं होगी। उधर, यूपी के अपर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक हाथरस आ रहे हैं।


उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी हाथरस और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी आकर पीड़ित परिवार से मिलेंगे। उनके आने से पहले गांव में पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। ड्रोन कैमरे से गांव की निगरानी की जा रही है।


राहुल व प्रियंका आज आ सकते हाथरस

खबर यह है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज दोपहर 12.30 बजे तक हाथरस पहुंचने की कोशिश करेंगे। इसी के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे और जेवर टोल प्लाजा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।


एसडीएम ने धमकी के आरोपों से किया इन्कार

पीड़िता के परिवार का आरोप लगाया था कि प्रशासन उन्हें धमका रहा था जिस पर एसडीएम ने सफाई दी है। एसडीएम का कहना है कि पीड़िता के परिवार को किसी तरह की धमकी नहीं दी गई है। धमकी देने की बात सरासर गलत है। एसडीएम ने मीडिया को बताया कि एसआईटी की जांच पूरी हो गई है, इसलिए मीडिया को अनुमति दी गई।


भाई ने कहा- प्रशासन ने श्मशान घाट में 500 मीटर दूर रोका

पीड़िता के भाई ने कहा कि हम मुआवजा बढ़ाने की नहीं बल्कि न्याय की मांग कर रहे हैं। भाई ने कहा कि हमें सरकारी नौकरी नहीं चाहिए, मकान भी नहीं चाहिए। आप मुआवजा भी ले लीजिए लेकिन मेरी बहन को न्याय दीजिए। भाई ने ये भी बताया कि बहन के शव को नहीं दिखाया गया। श्माशान घाट पर 500 मीटर दूरी पर रोक दिया गया।


मां ने कहां- मैंने पहनाए थे बेटी को कपड़े

कुछ पत्रकारों ने जब पीड़िता की मां से पूछा कि एडीजी तो कह रहे हैं कि आपकी बेटी का दुष्कर्म नहीं हुआ। इस पर उसकी मां बोली कि मेरी बेटी मुझे निर्वस्त्र हालत में मिली थी। मैंने उसे कपड़े पहनाए थे।


परिवार का आरोप- डीएम ने धमकाया

पीड़िता के परिवार का आरोप है कि डीएम ने उन्हें धमकाया है। मीडिया को इजाजत देना प्रशासन की चाल है। पुलिस ने हमारे साथ मारपीट भी की है। हमसे कहा कि क्या बेटी कोरोना से मरती तो मुआवजा नहीं मिलता। हमें यूपी पुलिस पर बिल्कुल भरोसा नहीं है। हमें इंसाफ चाहिए। परिवार ने ये भी आरोप लगाया है कि कल कोई एसआईटी की टीम घर नहीं आई। सिर्फ पुलिसवाले गांव में मौजूद थे। परिवार का ये भी आरोप है कि पुलिसवालों ने कहा कि तुम्हारे खाते में 25 लाख आ गए हैं अपना मुंह बंद रखो।


आरोपी लवकुश की मां मांग रही न्याय

आरोपी लवकुश की मां अब न्याय मांग रही हैं। वह कह रही हैं कि अगर मेरे बेटे गुनहगार हैं तो उन्हें गोली मार दी जाए आरोपी की मां का कहना है कि उनके बेटों को फंसाया गया है। पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की बात भी सामने नहीं आई है। उसके भाई पर ही हत्या का आरोप लग रहा है। आरोपी की मां खुलकर बिटिया के घर के सामने ही हंगामा कर रही हैं और पीड़िता के घरवालों पर गंभीर आरोप लगा रही हैं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top