Breaking News : आज से भक्तों को दर्शन देंगे बांकेबिहारी

0

  • बाहरी श्रद्धालुओं को आनलाइन तो स्थानीय को आधारकार्ड से मिलेगा प्रवेश


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वृंदावन


बांकेबिहारी मंदिर में रविवार से फिर भक्तों के लिए दर्शन की व्यवस्था की गई है। मंदिर प्रबंधन के अनुसार बाहर से आने वाले भक्त आनलाइन पंजीकरण के जरिए ही ठाकुरजी यानी बांकेबिहारी के दर्शन कर सकेंगे। स्थानीय भक्तों को आधारकार्ड दिखाकर मंदिर में प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाएगी। शुरुआत में एक दिन में 500 श्रद्धालुओं के पंजीकरण की योजना है। हालात देखकर भक्तों की संख्या में इजाफा किया जाएगा। मंदिर के अंदर भक्तों को कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा।


ठाकुर जी बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा के अनुसार रविवार सुबह 8 बजे से भक्तों को मंदिर में प्रवेश मिलेगा। 15 अक्टूबर के आदेश के अनुसार ही मंदिर में भक्तों के दर्शन की व्यवस्था की जाएगी।


बाहर से आने वाले भक्त आनलाइन बुकिंग के जरिए ही मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। स्थानीय श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश के लिए आधारकार्ड दिखाना होगा। मंदिर के अंदर सरकारी गाइड लाइन का पालन कराते हुए भक्तों को दर्शन कराए जाएंगे। भक्तों को फूलमाला, प्रसाद अर्पित करने की छूट नहीं होगी। मंदिर के बाहर की व्यवस्था पुलिस प्रशासन संभालेगा।


गुजरात की कंपनी करेगी आनलाइन पंजीकरण


ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में आनलाइन दर्शन के पंजीकरण की व्यवस्था की जिम्मेदारी गुजरात की आइटी कंपनी यात्राधाम डॉट ओआरजी को दी गई है। प्रबंधक के अनुसार कंपनी को शुरूआत में सात दिन का पायलट प्रोजेक्ट दिया है। सात दिन सफलता के बाद कंपनी की जिम्मेदारी बढ़ाइ जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top