Breaking News : लालू यादव को मिली बेल, फिर भी जेल में रहेंगे

0

  • चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा के मामले में झारखंड हाइकोर्ट से जमानत मिल गई

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रांची


राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा के मामले में झारखंड हाइकोर्ट से जमानत मिल गई है। झारखंड हाइकोर्ट में सुनवाई के बाद अदालत ने लालू की जमानत (बेल) दे दी है। एक अन्य मामले में जमानत नहीं मिलने की वजह से फिलहाल लालू यादव जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। वह फिलहाल जेल में ही रहेंगे।


शुक्रवार को झारखंड हाइकोर्ट में चाईबासा मामले में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। लालू प्रसाद यादव के वकील की ओर से दलील दी गई कि चूंकि चाईबासा केस में लालू यादव ने आधी सजा काट चुके हैं, लिहाजा इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाए। अदालत ने उनके अधिवक्ता के तर्ज को मामनते हुए उन्हें बेल दे दी है।


राजद सुप्रीमा लालू यादव पिछले दो वर्ष से अधिक समय से चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में आरोपी होने की वजह से रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के निदेशक के बंगला में सजा काट रहे हैं।


इधर, बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित हो चुकी हैं। नामांकन प्रक्रिया शुरू है। ऐसे में लालू यादव का जेल में रहना राजद के लिए भारी नुकसान माना जा रहा है। राजद बिहार का प्रमुख विपक्षी दल है। लालू प्रसाद यादव लोकप्रिय राजनेता हैं, बिहार में उनका जबरदस्त प्रभाव आज भी है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top