Breaking News : रिजेक्ट माल से बनाते नामचीन कंपनियों की सीमेंट

0

नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

रिजेक्ट माल से नामचीन कंपनियाें की सीमेंट तैयार करने वाली नकली सीमेंट फैक्ट्री पकड़ी गई है। जहां खराब सीमेंट से बड़ी कंपनियों की सीमेंट तैयार कर मार्केट में बेची जाती थी। 
बर्रा पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के सरगना समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से भारी मात्रा के सीमेंट और खाली बोरियां व अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।


बर्रा-7 अंग्रेजी शराब ठेके के पास एक टट्टर की दुकान में नकली सीमेंट बनाने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस ने वहां से 405 बोरी सीमेंट, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, कीप, छन्ना, खाली सीमेंट की बोरिया, 20 आधी सीमेंट भरी बोरिया बरामद की हैं। 


वहां से आवास विकास हंसपुरम निवासी दीवान सिंह, घूरी खागा फतेहपुर निवासी कमलेश और नकली सीमेंट फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह के सरगना बर्रा 7 निवासी विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।


खराब सीमेंट से करते थे खेल


आरोपियों ने बताया कि विभिन्न कंपनियों की रिजेक्ट सीमेंट औने-पौने दाम में खरीदते थे। उसे छन्ने से छानकर रोड़ी अलग करते थे। उसके बाद उसे ब्रांडेड सीमेंट की बोरियों में भरकर सिलाई कर देते थे। बाजार से कम भाव में बेचते थे। ग्रामीण इलाकों में इसकी अधिक खपत थी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top