Big Breaking : सीतापुर में युवती को जिंदा जिलाने का प्रयास

0

  • पिसावां थाना क्षेत्र के ससुर्दीपुर गांव के निकट देर रात की घटना
  • युवती के चिल्लाने पर ग्रामीणों के आने पर भागे बाइक सवार युवक


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, सीतापुर


प्रदेश में महिला उत्पीड़न एवं हिंसा के मामले थम नहीं रहे हैं। बदामश भी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जिले के पिसावां थाना क्षेत्र के ससुर्दीपुर गांव के बाहर बाइक सवार दो युवकों ने देर रात बरेली जिले से युवती को लाकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। आग की लपटाें से घिरी युवती की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े तो आरोपित बाइक सवार युवक फरार हो गए। ग्रामीणों ने युवती की आग बुझाई और आनन-फानन सीएचसी लेकर पहुंचे। युवती को तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। 


जिला अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी के डॉ. पीके वर्मा के मुताबिक युवती करीब 45 फीसद जली है। पुलिस को अपने बयान में युवती ने अपना नाम और पता बताया है। पुलिस को दी जानकारी के मुताबिक वह बरेली जिले के कंचनपुर गांव की रहने वाली है। उसने यह भी बताया कि शाहजहांपुर के रोजा निवासी कौशल सिंह और प्रकाश सिंह बाइक पर बिठाकर कपड़े दिलाने के बहाने लेकर आए थे। उनकी नीयत पर शक होने पर रास्ते में बाइक से कई बार कूदने का प्रयास किया, लेकिन वह दबोचे रहे। 


बाइक सवार युवक उसे रोजा से 60 किमी दूर पिसावां थाना के ससुर्दीपुर गांव के बाहर नलकूप के पास लाकर रात 11:30 बजे पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। युवती की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण लाठी डंडे लेकर दौड़े। आग बुझाई और पुलिस को सूचना दी। सीतापुर के एसपी आरपी सिंह ने बताया कि मुकदमा लिखा जा रहा है। गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें लगाई गईं हैं। इनमें से एक टीम बरेली, दो शाहजहांपुर और दो टीमें स्थानीय स्तर पर काम कर रहीं हैं।


पेट्रोल की बोतल व चप्पलें मिलीं


ग्रामीणों ने मौके से पेट्रोल की बोतल और दोनों आरोपियों की चप्पलें बरामद की हैं। ग्रामीणों के मुताबिक लड़की को जला रहे दोनों युवक बाइक लेकर भाग निकले। घटना को लेकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस का इंतजार न कर आग से जल रही युवती को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।


दो महीने से लापता थी युवती


बरेली : सीतापुर के पिसावां में जिस युवती को जिंदा जलाने की कोशिश की गई, वह भोजीपुरा के गांव कंचनपुर से दो महीने पहले लापता हो गई थी।

भोजीपुरा इंस्पेक्टर मनोज त्यागी के अनुसार, युवती की शादी जुलाई में किला निवासी युवक से हुई थी। शादी के चार दिन बाद पति से मनमुटाव का हवाला देकर युवती मायके लौट आई थी। उसके एक सप्ताह बाद पति और ससुराल के लोग मायके आने की वजह पूछने कंचनपुर में युवती के पास पहुंचे थे। दोनो परिवारों में उसके वापस जाने की बात तय हो गई थी। इसके बाद युवती नित्यकर्म के बहाने घर से निकली और वापस नहीं लौटी। तब से मायके वाले उसकी तलाश कर रहे थे। हालांकि सूचना थाने में नहीं दी थी। सोमवार रात के घटनाक्रम के बाद पुलिस को जानकारी हुई।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top