Big Breaking : हाथरस कांड में एसपी व डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

हाथरस कांड में विपक्ष के चौरफा हमले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार शाम को हाथरस के पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक, इंसपेक्टर व दो अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश दिया है। 

शामली के कप्तान विनीत जायसवाल को हाथरस का नया एसपी बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार, आरोपी पक्ष व संबंधित पुलिसकर्मियों का पालीग्राफ व नार्को टेस्ट भी कराने के आदेश दिए हैं।

जिले के कप्तान विक्रांत वीर, क्षेत्राधिकारी रामशब्द, इन्सपेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह व हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित किया गया है। इस मामले में हाथरस के जिलाधिकारी व कुछ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई का अंदेशा जताया जा रहा था। 


हालांकि राज्य सरकार ने इस पर अभी कोई फैसला नहीं किया है। वहीं पीड़ित पक्ष, आरोपियों और पुलिसकर्मियों के परस्पर विरोधी बयान को एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में भी उठाया है। इसलिए सच्चाई तक पहुंचने के लिए सभी का पालीग्राफ व नार्को टेस्ट कराने के आदेश दिए गए हैं। 


यह पहली बार है जब मामले की तह तक पहुंचे का लिए इस तरह के परीक्षण कराने का फैसला किया गया। इससे यह तय हो सकेगा कि कौन सच बोल रहा है। परीक्षण की कार्रवाई उच्च अधिकारियों की निगरानी में कराई जाएगी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top