Balliya Update : भाजपा कार्यकर्ता ने सरेआम की हत्या, एसडीएम समेत कई निलंबित

0

  • आरोपी भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव के पंचायत भवन में गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर खुली बैठक में मतदान को लेकर अपर जिलाधिकारी (एसडीएम) और क्षेत्राधिकारी (सीओ) के सामने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चलने लगे, जिसमें छह लोग घायल हो गए। इस बीच, भाजपा कार्यकर्ता ने अधिकारियों के सामने ही युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम समेत तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। आरोपी भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।


पंचायत भवन के बाहर टेंट लगाकर हनुमानगंज और दुर्जनपुर गांव की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के आवंटन के लिए खुली बैठक चल रही थी। दुकानों के लिए चार महिला समूहों ने आवेदन किया था। दुर्जनपुर की दुकान के लिए मां शायर जगदंबा और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच मतदान की नौबत आ गई।


एसडीएम सुरेश कुमार पाल और सीओ चंद्रकेश सिंह ने व्यवस्था बनाई कि जिसके पास आधार कार्ड अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा, वही वोट कर सकेगा। एक पक्ष के लोग आधार कार्ड लेकर आए थे, जबकि दूसरे पक्ष के लोगों के पास पहचान पत्र नहीं थे। इसको लेकर हंगामा होने लगा। स्थिति बिगड़ते देख बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह ने बैठक की कार्यवाही स्थगित कर दी, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी शुरू हो गई। 


प्रशासन के विरोध में नारेबाजी होने लगी। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे। एक पक्ष से फायरिंग शुरू हो गई, जिससे दुर्जनपुर निवासी 45 वर्षीय जयप्रकाश पाल को चार गोलियां लगीं। आनन-फानन उन्हें सीएचसी सोनबरसा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ईंट पत्थर और लाठी-डंडे से 45 वर्षीय नरेंद्र सिंह, 45 वर्षीय आराधना सिंह, 40 वर्षीय आशा सिंह, 45 वर्षीय राजेंद्र सिंह, 50 वर्षीय अजय सिंह और 40 वर्षीय धर्मेंद्र सिंह घायल हो गए। सीओ चंद्रकेश सिंह के नेतृत्व में बैरिया, रेवती थानों की पुलिस गांव में तैनात कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ दुबे भी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात कही।


ऐसे बढ़ा विवाद


दुर्जनपुर पंचायत भवन पर बिना आधार कार्ड के पहुंचे कुछ ग्रामीण सरकारी गल्ले की दुकान आवंटन के लिए वोटिंग करना चाहते थे। इस वजह से विवाद बढ़ गया। एक समूह के पक्षकार धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्लू सिंह ने गोली चला दी, जो जयप्रकाश उर्फ गामा पाल को लग गई। अस्पताल लेकर जाते समय उनकी मौत हो गई। एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

- देवेंद्र नाथ, पुलिस अधीक्षक।


आठ नामजद, 25 अज्ञात के खिलाफ तहरीर


बैठक के दौरान हुई मारपीट व गोली लगने से मृत जयप्रकाश के भाई चंद्रमा पाल ने आठ नामजद और 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। एसएचओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि दूसरे पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।


योगी के निर्देश पर एसडीएम व सीओ निलंबित


लखनऊ : बलिया में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के सामने हुई हत्या के मामले को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम और सीओ समेत तमाम पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आरोपी भाजपा नेता धीरेंद्र सिंह के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top