पूजा स्पेशल ट्रेन 15 अक्टूबर से चलाने का प्रस्ताव

0
file photo
प्रारब्ध न्यूजब्यूरो, गोरखपुर 

रेलवे बोर्ड के सुझाव पर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन गोरखपुर जंक्शन से दशहरे से छठ पूजा तक त्योहारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए  स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार  किया है। 

ट्रेनों के शेड्यूल एक सप्ताह में फाइनल होने की उम्मीद है। इन ट्रेनों के चलने से सवारी यात्रियों को काफी सुविधा होगी। ज्यादातर ट्रेन उन रूट पर चलेगी जहां पर अभी तक ट्रेन नहीं चल रही है।

रेलवे प्रशासन द्वारा पहले 10 से ज्यादा ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा था, जिसमें कोलकाता, देहरादून और हावड़ा के लिए भी ट्रेन थी, लेकिन बोर्ड द्वारा अति आवश्यक ट्रेनों को चलाने पर संशोधित प्रस्ताव मांगने के बाद प्रशासन द्वारा 5 ट्रेनों का संशोधित प्रस्ताव बनाकर भेजा। 

प्रस्ताव के अनुसार जम्मू तवी एक्सप्रेस -मुंबई के लिए, दादर एक्सप्रेस- त्रिवेंद्रम के लिए, राप्तीसागर एक्सप्रेस- दुर्ग के लिए छपरा दुर्ग -सारनाथ और ओखा के लिए ओखा एक्सप्रेस को चलाने का प्रस्ताव बनाया गया।

इन सभी ट्रेनों पर रेलवे जोन की सहमति मिल गई है। अब रेलवे बोर्ड से सहमति मिलने के बाद  फाइनल शेड्यूल जारी  किया जाना है। जिसके बाद ट्रेन की समय सारणी जारी की जाएगी। सभी ट्रेनें 30 नवंबर तक चलेगी।

file photo
 दिल्ली, मुंबई की सभी ट्रेन चलेंगी 

कोरोना की वजह से ट्रेन का आवागमन बाधित हो गया था।  दिल्ली मुंबई की सभी ट्रेन लगभग चलने लगी है।
गोरखपुर होकर दिल्ली के लिए गोरखधाम एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, बिहार संपर्कक्रांति, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, सत्याग्रह एक्सप्रेस चल रही हैं। जबकि मुंबई के लिए कुशीनगर एक्सप्रेस, एलटीटी सुपरफास्ट, गोदान एक्सप्रेस, पनवेल एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस चलाई जा रही हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top