Latest News-करियर : लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए 13 सितम्बर तक दस्तावेज अपलोड करने का आखिरी मौका

0

- दस्तावेज अपलोड नहीं करने वाले अंडर ग्रेजुएट में दाखिले के छात्र-छात्राएं मेरिट सूची से हो जाएंगे बाहर

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

Latest News-लखनऊ विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट यानी स्नातक में दाखिले के लिए छात्र-छात्राएं 13 सितंबर की मध्यरात्रि तक काउंसलिंग पोर्टल पर अपने दस्तावेज (डाक्यूमेंट) अवश्य अपलोड कर दें। अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद अब आगे तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। 
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक अभ्यर्थियों की मांग एवं काउंसलिंग पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने की तारीख बढ़ा दी है। विवि प्रशासन ने 13 सितंबर की मध्यरात्रि तक काउंसलिंग पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने का अंतिम मौका दिया है।
लविवि के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि इसके बाद तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। जो अभ्यर्थियों इस तिथि के मध्य अपने अंकपत्र अपलोड नहीं करते हैं, उन्हें मेरिट सूची से बाहर माना जाएगा। इस वेबसाइट पर http://apps.lkouniv.ac.in/lucoun-20 पर अवश्यक अपलोड कर दें। 

बीएलएड प्रवेश परीक्षा 26 को

लखनऊ विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजूकेशन (बीएलएड) प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर को होगी। एडमिट कार्ड 11 सितंबर, 2020 से लॉगइन के माध्यम से उपलब्ध होंगे। अगर उम्मीदवारों का पासवर्ड खो गया हो तो वे लॉगिन पृष्ठ पर "फॉरगेट पासवर्ड" लिंक के माध्यम से इसे रीसेट कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में 90 मिनट में उत्तर देने के लिए 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न चार अंकों का होगा और गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। प्रश्न भाषा की क्षमता (हिंदी और अंग्रेजी), सामान्य जागरूकता, तार्किक क्षमता एवं, मानसिक क्षमता क्षेत्र से होंगे।

पीजी एडमिशन की यह है प्रक्रिया

पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। राज्य के किसी भी विश्वविद्यालय के स्नातक अंतिम वर्ष-सेमेस्टर परीक्षा का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है, इसलिए प्रवेश प्रक्रिया में देरी हो रही है। प्रवेश परीक्षा की अनुसूची और अन्य प्रक्रियाओं के बारे में घोषणाएं जल्द की जाएंगी।Latest News

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top