Breaking News:India-China Border Dispute : चीनी सैनिकों से झड़प के बाद लिपुलेख में अलर्ट, गश्त बढ़ाई

0


भारत और चीन सीमा का विवाद का मुद्​दा एक बार फिर से गर्माने लगा है।
  लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ झड़प हुई थी। लद्दाख में चीनी सैनिकों की गतिविधियां भी बढ़ लगी हैं। इसे देखते हुए पिथौरागढ़ के लिपुलेख में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। सीमा पर गश्त बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिय हो गईं हैं। हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।Important News

सीमा पर चीन की लगातार बढ़ रही गतिविधियों को देखते हुए पिथौरागढ़ जिले में पड़ने वाली लिपुलेख सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है।


सीमा पर केवल एक बार चीन सैनिकों की ओर से झंडे लहराकर चेतावनी देने की हरकत की गई थी। पिछले कुछ दिनों से हालात सामान्य बने हुए थे। लिपुलेख सीमा पर भी हाई अलर्ट घोषित है। यहां पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। 


15 से 20 सैनिक एक साथ गश्त पर जा रहे

सूत्रों के अनुसार लिपुलेख सीमा पर सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने गश्त बढ़ा दी है। जानकारी के अनुसार सीमा पर सामान्य दिनों में छह सैनिक गश्त पर जाते थे। सीमा में तनाव बढ़ने के बाद अब 15 से 20 सैनिक एक साथ गश्त पर जा रहे हैं।


रात में  सीमा सुरक्षा में विशेष उपकरणों की मदद ली जा रही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां चीन की किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हैं। इसके अलावा नेपाल सीमा में भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है।Important News

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top