Breaking News :शहीदों के घरों तक बनेंगी सड़कें

0

  •  शहीदों के नाम से द्वार भी बनेंगे, परिवार वालो को दिया जाएगा सम्मान पत्र 
  • राष्ट्रीय/अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के घरों तक भी बनेंगी सड़के

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो,
खनऊ

(Latest News) देश की रक्षा करते हुये शहीद होने वाले वीर जवानों के नाम से ‘‘जय हिन्द वीर पथ "योजना के तहत शहीदों के घरों/गावों तक सड़कों का निर्माण किया जायेगा। यही नहीं वहां पर शहीदों के नाम से द्वार बनाये जायेगें और बड़े एवं आकर्षक बोर्ड लगाकर बलिदानी सैनिकों का विवरण अंकित किया जायेगा तथा उनके सम्मान में एक सम्मान पत्र भी उनके परिवारीजनों को दिया जायेगा।

लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सेना के उन जवानों को, जिन्हे वीर चक्र/परमवीर चक्र आदि से सम्मानित किया गया है उन्हे भी जय हिन्द वीर पथ योजना के तहत अच्छादित करते हुये उनके गावों तक सड़कें व द्वार बनाये जायेंगे। उन्होने कहा कि यह कार्य कराते समय वहां की वीडियो फिल्म बनाकर उसका प्रसारण सोशल मीडिया सहित अन्य मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए कराया जायेगा। 

श्री मौर्य ने कहा कि जिस तरह से मेजर ध्यानचन्द पथ योजना के तहत राष्ट्रीय/अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के घरों तक सड़के बनावायी जा रही हैं और उन्हे सम्मानित किया जा रहा है, उसी तरह से डाॅ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना में सम्बन्धित छात्र/छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाय।(Latest News)

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top