बुलंदशहर की मेधावी बेटी सुदीक्षा के नाम पर प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी

0

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले परिवारीजन, परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद
  • बुलंदशहर के पास सड़क हादसे में हो गई थी यूएसए में पढ़ने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

बुलंदशहर में सड़क हादसे में जान गंवाने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी के परिवारीजन रविवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले। उनके साथ दादरी के विधायक तेजपाल नागर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर भी थे। मुख्यमंत्री ने मेधावी सुदीक्षा के नाम प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी बनाने की घोषणा की है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवारीजनों से सुदीक्षा के बारे और उसके परिवार के कामकाज के बारे में जानकारी ली। हर संभव मदद का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री ने उन्हें सांत्वना देते हुए कहा कि सुदीक्षा का निधन देश और समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। वह देश की बेटी थी, समाज की बेटी थी। बिटिया के जाने का दुख सबको है पर हिम्मत से काम लें। हम सब साथ हैं।


उन्होंने निर्देश दिया कि सुदीक्षा के नाम पर प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी बनाई जाएगी। मेधावी छात्रा से प्रेरणा लेकर क्षेत्र के बच्चे आगे बढ़ें। लाइब्रेरी के जरिए उन्हें पढ़ने की प्रेरणा मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को परिवार की आर्थिक मदद के भी निर्देश दिए। सुदीक्षा के परिवार को 15 लाख रुपये सरकार की ओर दिए गए हैं। वहीं, सांसद सुरेंद्र नागर की ओर से पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।



परिजनों ने सीएम योगी को बताया कि सुदीक्षा बेहद मेधावी थी और अभावों के बीच भी पढ़ने के प्रति लगनशील थी। एक ही कमरे में पूरा परिवार रहता था। फिर भी वह पढ़ाई करती रहती थी। सुदीक्षा की मां और पिता ने मुलाकात के बाद कहा कि मुख्यमंत्री जी ने उनकी बातों को सुना और सुदीक्षा के नाम पर जो कुछ करने के लिए सहमति जताई यह हमारे लिए संतोष का विषय है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top