पीएम माेदी ने स्वामी अड़गड़ानंद का जाना हाल

0

  • दो दिनों से वाराणसी के एपेक्स अस्पताल में भर्ती हैं परमहंस आश्रम सक्तेशगढ़ के महाराज 


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वाराणसी


(Latest News)कोरोना संक्रमित परमहंस आश्रम सक्तेशगढ़ के स्वामी अड़गड़नानंद महाराज का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुकवार शाम फोन करके उनका हाल जाना। स्वास्थ्य व चिकित्सा संबंधी जानकारी ली और अपना ख्याल रखने को कहा। 


मध्यप्रदेश के सीधी स्थित बर्चर आश्रम से चार माह के आध्यात्मिक प्रवास के बाद चुनार जा रहे आध्यात्मिक गुरु स्वामी अड़गड़नानंद महाराज को रास्ते में सांस लेने में दिक्कत के कारण बुधवार शाम भिखारीपुर स्थित एपेक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय डाक्टरों ने जांच में फेफड़े में संक्रमण पाया था। एंटीजेन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। ऐसे में आरटीपीसीआर के लिए नमूना भेजा गया था। गुरुवार को रिपोर्ट पाजिटिव आई।


शाम को पीएमओ से फोन कर पीएम के लाइऩ पर होने की जानकारी दी गई। ऑनलाइन होते ही पीएम ने कहा-महाराज जी प्रणाम, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। आपका स्वास्थ्य कैसा है। महाराज जी ने कहा-थोड़ा खराब है। विभोर मन से बोले, आप पर बहुत जिम्मेदारी है। अच्छा कार्य कर रहे हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा, आप अपना ख्याल रखें।ऑक्सीजन लेवल क्या है। कितने दिन हुए। शुरूआती दौर है, बाद के पांच छह दिन में इसका असर आता है। मैं डाॅक्टरों से बात करता हूं। अच्छा इलाज होगा। प्रशासनिक अफसरों से भी बात करूंगा। स्वामी अड़गड़ानंद ने आशीषों का बारिश कर दी। 


आश्रम से जुड़े लोगों के अनुसार स्वामी जी का स्वास्थ्य ठीक है। रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल लेकर आए थे, एहतियातन कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पहले होम आइसोलेशन का निर्णय हुआ था, लेकिन बाद में महाराज जी को अस्पताल में रखने पर सहमति हो गई। दोपहर में अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने भी स्वामी अड़गड़़ानंद से मुलाकात की थी। उनका हाल जाना और इलाज व सुविधाओं की जानकारी ली। उनसे कहा कि यहां इलाज कर रहे सभी डॉक्टर आपके शिष्य हैं, इसलिए देखभाल में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। (Latest News)

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top