Big News : नई बाइक खरीदना है तो थोड़ा कर लें इंतजार

0

जीएसटी की घट सकती दरें, सस्ते हो सकते दोपहिया वाहन

प्रारब्ध बिजनेस डेस्क

दोपहिया वाहन खरीदने का मन बना रहे युवाओं एवं कामकाजी लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अगर आप नई मोटरसाइकिल या स्कूटी खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए। यह आपकी जेब के लिए फायदेमंद हो सकता है। सरकार दुपहिया वाहनों पर जीएसटी कम करने की तैयारी में है। इसलिए नवरात्रि तक इंतजार कर लीजिए।


दरअसल, भारी उद्योग मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि लोगों को दोपहिया वाहनों पर जीएसटी कम होने की खुशखबरी सरकार की ओर से जल्द सुनने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि 19 सितंबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक प्रस्तावित है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में दोपहिया वाहनों पर जीएसटी की दरों को 28 फीसदी से घटा कर 18 फीसदी किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो देश में दोपहिया वाहनों की कीमतें काफी कम हो जाएंगी।


भारी उद्योग मंत्री ने सियाम के 60वें वार्षिक सम्मेलन में वाहनों पर जीएसटी की दरों में कटौती के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि वाहन उद्योग की जीएसटी की दरों को घटाने की मांग को वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ चर्चा करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को जल्द ही कुछ अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वाहन को कबाड़ करने की नीति का प्रस्ताव तैयार हो चुका है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top