Big Breaking : औड़िहार-छपरा दोहरीकरण कार्य में तेजी

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वाराणसी

पूर्वोत्तर रेलवे के औडिहार-छपरा रेल खंड के दोहरीकरण कार्य में तेजी आई है। हालांकि कोरोना काल में लॉकडाउन होने से लंबे समय तक कार्य प्रभावित भी रहा है। औड़िहार से तरांव के बीच दोहरीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। इस सेक्सन में संचालन जल्द से जल्द शुरू करने का दावा है।


चेयरमैन रेलवेबोर्ड एवं सीईओ रेलवेबोर्ड विनोद यादव की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देर रात की की गई।


मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि

पूर्वोत्तर रेलवे के निर्माण संगठन द्वारा कराए जा रहे औड़िहार से छपरा के बीच दोहरीकरण के कार्य में लॉकडाउन के बावजूद अच्छी प्रगति दर्ज की है। उन्होंने बताया कि औड़िहार-तरांव का दोहरीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सेक्शन को एक महीने के अन्दर चालू करने का दावा भी किया।


वहीं, तरांव-अंकुशपुर के मध्य दोहरीकरण का कार्य जोरों से चल रहा है। इस दौरान औड़िहार से छपरा दोहरीकरण में कुछ रेलवे स्टेशनों में परिचालन की दृष्टि से बदलाव किए गए हैं। परिचालन में बदलाव सिर्फ गाड़ियों के बेहतर संचालन को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इसमें सबसे अहम समय पालन कर वांछित सुधार करना है।



पूर्वोतर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि यात्री सुविधाओं में स्टेशन भवन, प्लेटफार्म, पानी की व्यवस्था, सर्कुलाटिंग एरिया तथा बैठने की व्यवस्था में कोई कमी नहीं की जाएगी। इन सुविधाओं में और बेहतरी की जाएगी। इस दोहरीकरण परियोजना के क्रम में स्टेशनों पर हाई लेवल प्लेटफार्म तथा फुटओवर ब्रिज कर भी निर्माण कराया जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सदैव तत्पर है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top