Breaking News:सांसद आजम खां की विधायक पत्नी के हमसफर रिसोर्ट पर निगाहें

0
विधायक का हमसफर रिसोर्ट(Latest News)
प्रारब्ध न्यूज ब्यूराे, रामपुर

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खां की मुश्किलें फिलहाल कम होती नहीं दिख रही हैं(Latest News)। 
योगी सरकार एक-एक कर उनकी संपत्तियों की जांच कर कार्रवाई कर रही है।
 अब आजम खां की पत्नी और शहर विधायक डॉ. तजीन फात्मा के हमसफर रिसोर्ट को रामपुर विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करने के आदेश दिए है। नोटिस जारी कर कहा है कि 15 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो उसे ढहा दिया जाएगा।

विधायक  तजीन फात्मा  की फाइल फोटो।  सौ. एनएनआइ(Latest News)
पसियापुरा शुमाली में सांसद आजम खां की पत्नी ने हमसफर रिसोर्ट बनवाया था। आरोप है कि बाउंड्रीवाल एवं सड़क के उपरांत 30 मीटर की चौड़ाई की ग्रीनबेल्ट में रिसेप्शन हॉल, टॉयलेट ब्लॉक, बैंक्वेटहॉल का निर्माण करया गया है।
दो मंजिला आवासीय ब्लॉक व स्टोर का निर्माण होने पर प्राधिकरण ने 17 अगस्त 2019 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

आजम खां की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा ने नोटिस का जवाब दिया था। उसमें अपना स्वामित्व स्वीकार करते हुए हमसफर रिसोर्ट का मानचित्र सक्षम प्राधिकारी से स्वीकृत होने की बात कही थी।

 मानचित्र की एक प्रतिलिपि भी संलग्न की गई थी, जो जिला पंचायत की ओर से जारी है। मानचित्र स्वीकृति का अधिकार जिला पंचायत को नहीं था।

उसके बाद प्राधिकरण ने जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी से आख्या मांगी थी। उसका जवाब देते हुए अपर मुख्य अधिकारी ने बताया कि नक्शे की कार्योत्तर स्वीकृति शर्तों के अधीन दी गई थी।
उसके बिंदु संख्या एक में स्पष्ट है कि सीलिंग, भूअर्जन, नजूल, ग्राम समाज सहित भूस्वामित्व मानकों में कोई विवाद पाया जाता है तो मानचित्र स्वत: ही निरस्त समझा जाए। इस आधार पर 19 अगस्त 2020 को मानचित्र निरस्त कर दिया गया।

प्राधिकरण ने हमसफर रिसोर्ट के अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी कर दिए है। सीतापुर जेल में बंद आजम खां की पत्नी को जेल अधीक्षक के माध्यम से पत्र के साथ नोटिस भेजा गया है। ताकि नोटिस तामील कराया जा सके।

प्राधिकरण के सहायक अभियंता अयोध्या प्रसाद ने बताया कि पारित आदेश के अनुसार नोटिस तामील की तिथि के पंद्रह दिनों के भीतर अवैध निर्माण ध्वस्त करना होगा। ऐसा नहीं होता है तो प्राधिकरण निर्माण का ध्वस्त कर देगा(Latest News)

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top