विधायक विजय मिश्र : मुख्तार-बृजेश से दूरी रख बनाई अलग पहचान

0

  • विधायक की दुआ-सलाम सब से रही पर हमेशा निश्चित दूरी भी बनाए रहे

विधायक विजय मिश्र की फाइल फोटो। 

प्रारब्ध न्यूज डेस्क

तीन दशक से ज्यादा समय से पूर्वांचल में अपराध और स्थानीय स्तर की सियासत का जिक्र होने पर एमएलसी बृजेश सिंह और मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी का नाम हर एक की जुबान पर आता है। वहीं, ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र को जानने वाले कहते हैं कि उनकी दुआ-सलाम सब से रही, लेकिन हमेशा अपनी अलग पहचान बनाए रखी। बृजेश और मुख्तार खेमे से उन्होंने एक निश्चित दूरी हमेशा बनाए रखी।

विधायक विजय मिश्र को बालू, गिट्टी, पत्थर और जमीन का कारोबार बहुत भाया। इसके बूते उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया। एक समय था जब चर्चा होती थी कि विजय मिश्र और मुख्तार अंसारी बहुत करीबी हैं। ऐसे में उन्होंने यह साबित किया कि ऐसी कोई बात नहीं है। वह सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छत्रछाया में भदोही जिले की राजनीति तक अपने को सीमित किए हुए हैं। बृजेश सिंह से दूरी की चर्चा होने पर विजय मिश्रा ने यह जताया और दिखाया कि उनसे कटु संबंध नहीं हैं। इसी तरह से प्रयागराज के अतीक अहमद से भी विजय मिश्रा के संबंध कैसे हैं, उन्हाेंने कभी उजागर नहीं होने दिया। दोनों की राह हमेशा अलग ही दिखीं। विजय मिश्रा एकला चलो की नीति पर चलते रहे और भदोही जिले के बाहर के रसूखदारों से उनके संबंध कभी खराब भी नहीं हुए। उन्होंने भदोही जिले में किसी और की बादशाहत कायम नहीं होने दी। हमेशा दूसरों को तगड़ी चुनौती दी।

विजय मिश्रा को जानने वाले कहते हैं कि वह हार मानने वालों में से नहीं हैं। जल्द ही वह कोई युक्ति खोज निकालेंगे और जेल से बाहर आकर जिला पंचायत चुनाव की राजनीति में व्यस्त होंगे। उनके बगैर विरोधियों को भी भदोही के जिला पंचायत के चुनाव की राजनीति रास नहीं आएगी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top