ऐतिहासिक श्रीराम मंदिर का शिला पूजन, प्रधानमंत्री ने रखी आधारशिला

0

  • प्रधानमंत्री ने बुधवार दोपहर 12 बजे 44 मिनट 8 सेकेंड में किया शिला पूजन
  • मंदिर हमारी आस्था व संस्कृति का आधार और आधुनिक प्रतीक होगा : पीएम

  शिला पूजन करते प्रधानमंत्री।
अरुण कुमार 'टीटू', अयोध्या

तीन दशक बाद अंतत: अयोध्या में यानी अवधपुरी में राम राज्य के नए युग का आगाज हो ही गया। अयोध्या से रामकथा का नया अध्याय जुड़ गया है। 492 वर्ष तक चली संघर्ष-गाथा का विराम हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में बुधवार दोपहर 12 बजे 44 मिनट 8 सेकेंड पर श्रीराम मंदिर का शिला पूजन किया। इस अभिजीत मुहूर्त में श्रीराम जन्मभूमि में भव्य राम मंदिर के निर्माण की आधार शिला भी रखी। पूजन के उपरांत प्रधानमंत्री ने कहा कि श्रीराम मंदिर हमारी आस्था व संस्कृति का आधार होने के साथ आधुनिक प्रतीक होगा।

पारिजात के पौधे का रोपण करते पीएम।



सरयू घाट स्थित कार्यक्रम स्थल को भव्य तरीके से सजाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से हेलिकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे। प्रधानमंत्री का हैलिकॉप्टर रामनगरी के साकेत महाविद्यालय के हेलीपैड पर उतरा। वहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। वहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में प्रभु राम के भक्त हनुमान जी का दर्शन किया। उसके बाद रामलला का भी पूजन-अर्चन किया। उसके उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत जय सिया राम के साथ की।

साधु संतों का स्वागत करते मुख्यमंत्री।
उन्होंने कहा कि इस जय घोष की गूंज आज पूरे विश्व में है। सभी देश वासियों, भारत भक्तों को और राम भक्तों को कोटि-कोटि बधाई। यह मेरा सौभाग्य है श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मुझे इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने का अवसर प्रदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अधारशिला की पट्टिका का अनावरण भी किया। पूजन के दौरान राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास एवं सचिव चंपक लाल मौजूद रहे। इस दौरान देश भर से आमंत्रित साधु-संत भी मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top