बलिया : मास्क पहनाने को बेलगाम एसडीएम, मुख्यमंत्री ने कसी नकेल

0

  • मास्क नहीं पहनने वाले आमजन को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने वाले बेल्थरा रोड के एसडीएम निलंबित
  • डिप्टी कलेक्टर संत कुमार को तत्काल प्रभाव से बनाया गया बेल्थरारोड का एसडीएम 
प्रारब्ध न्यूज ब्यूराे, बलिया

दुकानदार बंधुओं की पिटाई करते एसडीएम अशोक चौधरी।
कोरोना महामारी का खौफ अफसरों के सिर पर चढ़े लगा है। उनकी सोचने-समझने की शक्ति भी खत्म होने लगी है। गुरुवार को ऐसा ही नजारा जिले के बेल्थरा रोड तहसील में देखने को मिला। जहां मास्क पहनाने के लिए उपजिलाधिकारी (एसडीएम) बेलगाम हो गए। अचानक अपने कार्यालय से निकल कर आमजन को दौड़ा-छौड़ाकर पीटने लगे। उनकी पिटाई से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक दुकानदार का तो हाथ फट गया। इस हरकत का वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नकेल कस दी। मुख्यमंत्री के आदेश पर उन्हें निलंबित कर राजस्व परिषद से संबंद्ध कर दिया गया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने डिप्टी कलेक्टर संत कुमार को तत्काल प्रभाव से बेल्थरारोड का एसडीएम बनाया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री की कार्रवाई का पत्र।

बलिया जिले की बिल्थरा रोड तहसील के एसडीएम अशोक चौधरी ने गुरुवार को सोशल डिस्टेसिंग व मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया। पुलिस के साथ पहुंचे एसडीएम ने एकाएक लोगों को घेर पर पीटना शुरू कर दिया। इसके वहां भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस व होमगार्ड के जवानों के साथ तहसील परिसर में लोगों की पिटाई करने के बाद बाजार की ओर चल पड़े। उन्होंने बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं तक को नहीं बख्शा। सड़क से गुजरते समय बाइक सवार लोगों पर लाठी बरसाने लगे। वह चौकिया मोड़ पर किराना दुकानदार रजत चौरसिया को दुकान से बाहर खींचकर पीटने लगे। एसडीएम की पिटाई से उसका एक हाथ फट गया और खून बहने लगा। भाई को बचाने व एसडीएम के सामने अपना पक्ष रखने पहुंचे आशुतोष चौरसिया को भी एसडीएम ने लाठियों से पीटा और जवानों के साथ उभांव थाना भेज दिया। एक दुकानदार मास्क लगाए था, जबकि दूसरा मुंह पर रुमाल बांधे था। यही नहीं, वायरल वीडियो में एक युवक मास्क लगाए खड़ा है। उसे भी एसडीएम डंडे से पीटते दिख रहे हैं। आमजन का कहना है कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने व मास्क नहीं लगाने पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई का प्रावधान है। एसडीएम के इस कृत्य से लोगों में नाराजगी है।


व्यापारियों में जबरदस्त नाराजगी

तहसील परिसर, सड़क पर तथा बाजार में एसडीएम बिल्थरारोड अशोक चौधरी द्वारा लाठियों से आमजन की पिटाई करने की घटना से व्यापारियों में नाराजगी है। यह मामला तूल पकड़ सकता है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल होते ही एसडीएम की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। व्यापार मंडल, अधिवक्ता व अन्य लोगों में नाराजगी है। इसकी जांच कराकर कार्रवाई के लिए आंदोलन भी हो सकता है। 



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top