राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले मुख्यमंत्री ने घर में जलाए दीप

0


  • मुख्यमंत्री आवास में आयोजित उत्सव में शामिल हुए मंत्री और विधायक

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ समेत सभी शहरों में अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर दीयों से घर एवं मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने 5 कालिदास मार्ग पर स्थित सरकारी आवास को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर दीयों से सजाया। मंगलवार शाम मुख्यमंत्री ने स्वंय दीये जलाए और आतिशबाजी भी छोड़ कर खुशियां मनाईं।

बुधवार को अयोध्या में भूमि पूजन अनुष्ठान से पहले सीएम योगी का घर रोशनी से जगमगा उठा। मुख्यमंत्री के आवास पर दीयों के अलावा फूलों व रंगों से रंगोली भी सजाई गई। मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन के जश्न के लिए राम भक्तों को 3 से 5 अगस्त तक अपने-अपने घरों में दीया जलाने का आह्वान किया है। सोमवार से ही अयोध्या को कई रंगों से सजाया जा चुका है। मुख्यमंत्री के अलावा कई मंत्री, विधायक और आम जन ने भी मंगलवार को अपने-अपने घरों में दीए जलाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ का भूमि पूजन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि पहले प्रधानमंत्री हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करेंगे। मंदिर के समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या का दौरा करेंगे। पीएमओ से इसकी आधिकारिक पुष्टि की गई है।


दीपों से जगमगाई राम नगर 


राम नगरी भी दीपों से जगमगा गई है। वहां से बाशिंदों से लेकर साधु-संतों ने पूर्व संध्या में दीप जलाए। मंदिर से लेकर घर तक दीपों की रोशनी से जगमगा उठे। इस सुखद क्षण से अयोध्यावासी गवाह बने। ऐसा लग रहा है जैसे रामचंद्र जी की वापसी हो रही है। 


मोहन भागवत पहुंचे अयोध्या


राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भोपाल से सुबह लखनऊ पहुंचे। वहां से सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे हैं।


सुरक्षा बढ़ाई


अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। जहां प्रधानमंत्रभी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। वहां विशेष प्रकार से सैनिटाइजेशन कराया गया। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top