सवारियों से भरी बस हाईजैक, चालक और कंडक्टर को उतार कर ले गए

0

  • उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश का बार्डर सील कर हो रही चेकिंग
  • पुलिस का कहना- मामला फाइनेंस कंपनी से जुड़ा, झांसी में मिली

बस के चालक और कंडेक्टर।
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, आगरा/झांसी


आगरा के मलपुरा के न्यू दक्षिणी बाईपास स्थित रायभा टोल प्लाजा के पास से एक बस को हाईजैक कर लिया गया। बताया जा रहा है कि बस हाईजैक करने वाले निजी कंपनी के फाइनेंसर हैं। हालांकि बस हाईजैक की सूचना से महकमे से लेकर शासन तक हड़कंप मच गया। उस समय बस में 34 सवारियां थीं, बस गुरुग्राम से मध्यप्रदेश के पन्ना जा रही थी।


चालक के मुताबिक, कार पर सवार कुछ लोगों ने बुधवार तड़के 4:00 बजे बस का पीछा करके रुकवाया। उन्होंने अपने को फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताया था। बस को रोकने के बाद उन्होंने इसे अपने कब्जे में ले लिया और बस को लेकर आगे बढ़े। रास्ते में एक ढाबे पर बस रोकी और सभी सवारियों के पैसे वापस करवाये। खाना भी खिलाया।

इसके बाद उन्होंने एत्मादपुर क्षेत्र में चालक को उतार दिया। चालक ने मलपुरा थाने आकर पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस में हड़कंप है। जिलाधिकारी और एसएसपी ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बॉर्डर को सील कर चेकिंग शुरू करा दी। हालांकि बाद में बस झांसी में मिली है। पुलिस का दावा है कि बस को फाइनेंस कर्मचारी ले गए थे। पूरे मामले की जानकारी की जा रही है।

बस चालक रमेश के मुताबिक परिचालक रामविशाल निवासी चन्दला, ग्वालियर, हेल्पर भूरा के मोबाइल फोन छीन लिये थे। बदमाश दो कार से थे। एक जायलो कार थी जिसका नम्बर DL12 AC2286 बताया गया है। दूसरी कार के बारे में जानकारी नहीं है। चालक रमेश का आरोप है कि कार में बैठाते समय मारपीट की थी। बस ग्वालियर में कल्पना ट्रेवल्स की है। ट्रेवल्स के मालिक पवन अरोरा हैं। बस का रंग पीला है और कई जगह कल्पना लिखा हुआ है। चालक रमेश ने बताया कि बदमाश उनके मोबाइल वापस दे गए। बस सवार लोगों ने कोसी मथुरा में कृष्णा ढाबा पर खाना खाया था। सभी बदमाश मास्क लगाए हुए थे। बस चालक रमेश के मुताबिक बदमाशों ने बस की आठ किश्त बकाया बताई थीं। बस में चार बदमाश सवार हो गए थे। रास्ते में कहीं पर भी पुलिस पिकेट भी नहीं मिली, जिससे वे रास्ते में विरोध कर सकें।

उधर, मामले की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि डीएम और एसएसपी से मामले में रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। बस मालिक की मंगलवार रात को मौत हो गई और उनके बेटे अंतिम संस्कार में लगे हुए हैं।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने बस नंबर UP75M 3516 को ओवरटेक किया और फिर उसे अपने कब्जे में ले लिया। मामले में एफआईआर लिखी जा रही है। अभी तक की तफ्तीश में फाइनेंस कंपनी द्वारा बस को खींचे जाने की पुष्टि हो रही है। हालांकि बस झांसी में मिली है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top