श्रीराम मंदिर भूमि पूजन : सीएम योगी बोले- पांच शताब्दियों का पूरा हुआ सपना

0
  • राम मंदिर के शिलान्यास के बाद बोले, कई पीढ़ियों ने की थी इस घड़ी की प्रतीक्षा
कार्यक्रम को संबोधित करते योगी।
अरुण कुमार 'टीटू', अयोध्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में कहा कि पांच शताब्दियों का सपना आज पूरा हुआ है। यह दिन हम सबके लिए उमंग, उत्साह और भावनात्मक भरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज गौरवान्वित होने का अवसर मिला। श्रीराम मंदिर का सपना सच हो रहा है। वह अपने संबोधन के दौरान भावुक भी हो गए।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अवधपुरी को दुनिया की सबसे वैभवशाली और सबसे समृद्धशाली नगरी के रूप में भौतिक विकास की दृष्टि में सांस्कृतिक परंपराओं को अक्षुण्ण बनाए रखने के संकल्प के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्माण को रामराज्य की अवधारणा से जोड़ते हुए कहा कि संघर्ष की इस परिणति ने लोकतांत्रिक पद्धति और संविधान सम्मत तरीके से समस्याओं के समाधान निकाले जाने से विश्व में भारत की ताकत का एहसास कराया है। योगी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन सिर्फ मंदिर निर्माण का शुभारंभ ही नहीं, बल्कि भारत को दुनिया के सामने पेश करने का अवसर भी है, जिसे छह वर्ष पहले प्रधानमंत्री ने रामराज्य की अवधारणा को चरितार्थ करने के लिए आगे बढ़ाया था। रामराज्य, जिसमें किसी के साथ जाति, क्षेत्र, भाषा के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होगा।
पीएम को श्रीराम की प्रतिमा देकर सम्मानित करते योगी।
''सबका साथ, सबका विकास'' की भावना को चरितार्थ करते हुए जिस कार्यक्रम को छह वर्ष पहले आगे बढ़ाया गया था, भगवान राम का भव्य दिव्य मंदिर उनकी कीर्ति के अनुरूप भारत के यश और कीर्ति को देश और दुनिया में इसी के रूप में आगे बढ़ाने का काम करेगा। ''जय श्री राम'' के साथ संबोधन शुरू करने वाले मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच शबाब्दियों का लंबा, बड़ा और कड़ा संघर्ष हुआ, लेकिन शांतिपूर्ण ढंग से लोकतांत्रिक पद्धति से और संविधान सम्मत तरीके से समस्याओं का समाधान निकाला गया। जो सपना हम सब ने देखा है, मुझे लगता है कि उसका एहसास तीन वर्ष पहले अयोध्या में दीपोत्सव के आयोजन के साथ आप सबने किया होगा। उस कार्यक्रम की सिद्धि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राम जन्मभूमि के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य के भूमि पूजन का फल हम सब को देखने को मिला है। मंदिर निर्माण का काम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास करेगा।

प्रधानमंत्री को किया राम-राम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन से पहले अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किया, 'राम-राम मोदी जी' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामचरित मानस की चौपाई लिखते हुए ट्वीट किया, 'प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयं राखि कोसलपुर राजा।। श्री अवधपुरी में दशरथ नंदन श्रीरामलला के भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण की बहुप्रतीक्षित अभिलाषा को पूर्ण करने हेतु उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर पधार रहे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम!

रामभक्तों को दी बधाई

उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, 'जासु बिरहं सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पांती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।। प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई जय श्री राम!'
बटन दबाकर शिलान्यास पट्टिका का अनावरण करते पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत व ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास।



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top