लोको कॉलोनी में दंपति की निर्मम हत्या

0

  • हत्या से क्षेत्र में हड़कंप, दो साल पहले की थी दूसरी शादी
  • पति-पत्नी की हत्या की सूचना पर एसएसपी मौके पर पहुंचे 

विष्णु और शालू की फाइल फोटो
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर
रेल बाजार थाना क्षेत्र में रविवार देर रात दंपति की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने पति की हत्या पत्थर से सिर कुचलकर की है, जबकि उसकी पत्नी का गला घोंटा गया है। सुबह घटना की जानकारी होते ही लोकाे कॉलोनी परिसर में हड़कंप मच गया। पति-पत्नी की हत्या की सूचना पर एसएसपी मय फोर्स के घटनास्थल पर पहुंच गए। महिला के शव के कपड़े भी अस्त-व्यस्थ थे और घर का सामान भी बिखरा पड़ा था। पुलिस ने पूछताछ में आए तथ्यों के आधार पर जांच कर रही है।


लोको कॉलोनी परिसर स्थित रेलवे ग्राउंड के परिसर में 23 वर्षीय पेंटर विष्णु निषाद व उनकी 22 वर्षीय पत्नी शालू की रविवार देर रात निर्मम हत्या कर दी गई। बस्ती के मूल निवासी रामदीन निषाद रेलवे में ठेके पर पेंटिंग का काम करते हैं। रेलवे स्टेडियम में पवेलियन के नीचे बने क्वार्टर में वर्षों से रह रहे हैं। उनके परिवार में पत्नी कुसुम, चार बेटे विष्णु, सूरज, शिवा, नंदी व दो बेटियां प्रीति व नंदिनी हैं। रामदीन ने बताया कि रेलवे ग्राउंड स्थिर क्वार्टर में बेटे विष्णु व बहू शालू के साथ रहते थे। परिवार के अन्य सदस्य श्यामनगर के रामपुरम में किराए पर रहता है। विष्णु भी पेंटिंग का काम करता था। उसकी शादी दो वर्ष पूर्व बाबूपुरवा के मुंसीपुरवा की शालू से हुई थी। शालू पहले से शादीशुदा थी। वह पति को छोड़कर बाबू पुरवा स्थित मायके में रह रही थी। रामदीन के मुताबिक रविवार रात नौ बजे वह कमरे पर पहुंचे थे। उस समय बेटा-बहू बाहर ही बैठे थे। बहू शालू ने खाना लगाया और खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में आराम करने चले गए। रात 11.30 बजे आवाज देने पर बेटे ने पानी लाकर दिया था। उसके बाद वह दोनों क्वार्टर के बाहर मैदान में चटाई बिछाकर सोने चले गए। सोमवार सुबह सात बजे रामदीन की नींद खुली। उन्होंने दरवाजा बढ़कर झटके से खोला तो कमरे में शालू का शव पड़ा देखा। बाहर चटाई पर बेटे विष्णु का शव लहूलुहान पड़ा था। उन्होंने तत्काल पुलिस को फोन किया। एसएसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम जांच-पड़ताल करती रही।


मैदान में नशेबाजों का जमावड़ा


रेलवे मैदान में दंपति की हत्या हुई, वहां रोजाना नशेबाजों का जमावड़ा लगता है। मैदान चारों तरफ से खुला है, जिससे कोई भी वहां आ-जा सकता है। रामदीन ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।


कमरे का सामान बिखरा होने से लूटपाट की आशंका जताई जा रही है। मृतकों के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। शालू की पहली शादी के बिंदु पर भी जांच हो रही है। जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।

  • डॉ. प्रितिंदर सिंह, एसएसपी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top