ब्रेकिंग न्यूज : कानपुर के हटिया में चार मंजिला मकान ढहा, मां-बेटी की मौत

0

  • पांच घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मां-बेटी के शव निकालने में मिली सफलता
  • पैर टूटने के बाद भी घटनास्थल पर डटे रहे जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी

हटिया के बक्सा बाजार का ढहा जर्जर चार मंजिला मकान।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


गुरुवार सुबह से लगातार हो रही बारिश कानपुर में देर रात कहर बन गई। हटिया के बक्सा बाजार में देर रात एक चार मंजिला जर्जर मकान भरभरा गया। मकान में दबकर मां-बेटी की मौत हो गई। पांच घंटे के

रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मां-बेटी के शव निकालने में सफलता मिली। जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी पैर टूटने के बाद भी घटनास्थल पर डटे रहे।

मौके पर मौजूद डीएम।

कानपुर में बारिश के बाद गुरुवार देर रात मूलगंज थाना क्षेत्र में एक चार मंजिला इमारत गिर गई। मकान में रहने वाले अन्य सदस्य सकुशल बाहर निकल आए, लेकिन सबसे ऊपरी मंजिल पर रहने वाली मां-बेटी मलबे में दब गईं। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। रात साढ़े नौ बजे रेस्क्यू ऑपरेशन फायर बिग्रेड एवं पुलिस के द्वारा शुरू हुआ। चार मंजिला पुरानी इमारत के गिरने से उसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। क्षेत्र में राहत कार्य जारी है। 

एसएसपी कानपुर प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि इसके

घटना की जानकारी देते एसएसपी।
मलवे में एक महिला और एक लड़की के फंसे होने की आशंका है। काफी तंग इलाके में जर्जर भवन के गिरने के कारण राहत व बचाव में दिक्कत हो रही है। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। मलबे में फंसी मां-बेटी की अब तक कोई पता नहीं चला है। रात होने की वजह से रेस्क्यू में भी बाधा पहुंच रही थी। लखनऊ से बचाव के लिए एसडीआरएफ की 30 सदस्यीय टीम 11.30 बजे चली, जो घटनास्थल पर रात 1.10 पर पहुंची। मलबे में 20 वर्षीय बेटी प्रीति का सिर दिखाई देने पर एसडीआरएफ की टीम निकालने की कोशिश में जुटी रही। बेटी की पीठ के ऊपर ही मां का भी सिर दिखा रहा था। दोनों के ऊपर पूरा मलबा पड़ा था, जिसे हटाने की कोशिश जारी रही। जब मलबा हटाकर मां और बेटी के शव एसडीआरएफ की टीम, फायर ब्रिगेड के जवानों ने पुलिस की मदद से बाहर निकाले। सीओ कोतवाली राजेश पांडेय ने दोनों की मौत की पुष्टि की है। फिर भी दोनों को शव हैलट अस्पताल ले जाए गए। पहले मां का शव निकला, वह बेटी के ऊपर गिरी थीं। बेटी का भी शव निकाला गया। अब रात में ही बचे मकान का जर्जर हिस्सा भी गिराने की तैयारी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top