रामपुर : पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां के घर की कुर्की

0

  • डूंगरपुर बस्ती में मकान तोड़ने और लूटपाट करने के मुकदमों में चल रहे फरार


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रामपुर

जिले के डूंगरपुर बस्ती में मकान तोड़ने और लूटपाट करने के मुकदमों में फरार चल रहे पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां के घर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की। गंज कोतवाली पुलिस रविवार दोपहर 12 बजे पूर्व पालिकाध्यक्ष के मुहल्ला कटरा जलाल़ुद्दीन स्थित आवास पहुंची। पुलिस ने उनके आवास पर एक माह पहले अदालत की ओर से जारी कुर्की का नोटिस चस्पा किया। इस दौरान उन्हें कोर्ट में हाजिर होने का समय दिया था, लेकिन वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे। पुलिस पूर्व पालिकाध्यक्ष के घर में रखा सामान ट्रैक्टर-ट्रालियों में लादकर थाने ले आई।

Add caption
पुलिस ने घर में रखे प्रिज, बर्तन, पंखे समेत कोई सामान नहीं छोड़ा। इस दौरान मुहल्ले में भीड़ लग गई। वर्तमान में अजहर खां की पत्नी फात्मा अजहर पालिकाध्यक्ष हैं।

समाजवादी पार्टी के शासनकाल में पुलिस लाइन के पास स्थित डूंगरपुर बस्ती में उन्होंने आसरा काॅलोनी का निर्माण कराया गया था। तब सांसद आजम खां कैबिनेट मंत्री थे। आसरा काॅलोनी जहां बनाई गई है, वहां पहले से कई लोगों के मकान थे। इन मकानों को तोड़ दिया गया था, जिनके मकान तोड़े गए उन लोगों ने गंज कोतवाली में 10 मुकदमे दर्ज कराए थे। इनमें पूर्व पालिकाध्यक्ष समेत सांसद के अन्य समर्थकों को नामजद किया गया था। मुकदमों में मारपीट, फायरिग, लूटपाट, तोड़फोड़ और छेड़छाड़ के भी आरोप लगाए थे। पूर्व पालिकाध्यक्ष इन मुकदमों में फरार चल रहे थे। कोर्ट ने उनके गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे। वारंट के बाद भी हाजिर न होने पर अदालत ने उनके घर की कुर्की के आदेश दिए थे। गंज कोतवाल रामवीर सिंह यादव ने बताया कि कुर्की नोटिस का समय पूरा होने तक पूर्व पालिकाध्यक्ष कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इस पर उनके घर का सामान जब्त कर लिया है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top