मणि मंजरी राय प्रकरण : जानें सपा के राष्ट्रीय महासचिव क्या बोले

0

  • बलिया जिले के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की रहस्यमय आत्महत्या का प्रकरण

दिवंगत ईओ मणि की फाइल फोटो।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजीपुर

बिहार के फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या प्रकरण की सीबीआई जांच के आदेश के बाद बलिया जिले के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी (ईओ) मणि मंजरी राय की रहस्यमय आत्महत्या प्रकरण चर्चा में आ गया है। जिले की इमानदार एवं प्रतिभाशाली प्रशासनिक अधिकारी के आत्महत्या प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग अब जोर पकड़ने लगी है।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव राय।
रविवार को उनके कनुवान स्थित घर पर परिजनों से मिलने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजी राय पहुंचे। दिवंगत मणि के पिता व भाई से हर जानकारी लेने के बाद कहा कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच की पुरजोर करेंगे। सत्तापक्ष के नेता, अधिकारी, ठेकेदार एवं कर्मचारियों का चेहरा बेनकाब करेंगे

उन्होंने कहा कि दिवंगत ईओ मणि मंजरी राय के पिता से विस्तार से बात हुई है। उनके दुख की भरपाई तो नहीं कर सकता हूं। उन्हें न्याय दिलाने के लिए आंदोलन जरूर करेंगे, ताकि हकीकत सामने आ सके। बलिया जिले में सत्ताधारी कतिपय नेताओं, नगरपालिका अध्यक्ष, पूर्व ईओ, ठेकेदार और कुछ कर्मचारियों के गठजोड़ ने ईमानदार अफसर की जान ले ली। ईओ के भाई विजय नन्द राय व अनिमेश राय ने बताया कि उनकी बहन फोन पर रोजाना विभाग के लोगों द्वारा अनियमितता के लिए दबाव डाले जाने की बात बताती थी।

दिवंगत ईओ मणि के पिता जय ठाकुर राय, सपा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव राय व अन्य सपा नेता।
वह उनके सामने झुकने को तैयार नहीं थी। उनके कुकृत्यों को उजागर व कार्रवाई करने की संस्तुति कर पद से इस्तीफा देने का मन बना चुकी थी। ऐसे में वह आत्महत्या कैसे कर सकती है, यह जांच का विषय है। वरिष्ठ सपा नेता राजेश राय पप्पू, सपा जिलाध्यक्ष गाजीपुर रामधारी सिंह यादव, पूर्व चेयरमैन जिला सहकारी बैंक गाजीपुर रामधारी यादव, कमलेश राय शर्मा, लक्ष्मण, श्याम बहादुर राय, मृत्युंजय राय समेत अन्य मौजूद रहे।


फफक पड़े मणि मंजरी के पिता


सपा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव राय का अपनत्व देखकर दिवंगत ईओ मणि मंजरी राय के पिता जय ठाकुर राय फफक पड़े। बेटी को न्याय दिलाने की हृदय विदारक अपील करने लगे। इस पर श्री राय ने व्यक्तिगत लड़ाई मानकर न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करने का वचन दिया।


कानून से उठने लगा विश्ववास


श्री राय ने कहा कि जब सच उजागर करने पर प्रशासनिक अधिकारी के साथ ऐसा हो सकता है तो आम आदमी न्याय की उम्मीद ही न करे। आम आदमी का कानून और व्यवस्था से विश्वास उठ गया है। इस पर सपा मुखिया अखिलेश यादव से बात करेंगे। इस मसले को समाचार पत्रों व समाचार चैनल के माध्यम से उठाएंगे। उन्होंने कहा कि मणि मंजरी कांड भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह की है, दोनों में ही एक प्रकार की हत्या ही हुई है। उन्होंने कहा कि मणि को इंसाफ नहीं दिलाने तक समाजवादी चैन से नहीं बैठेंगे। यही मणि मंजरी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


    To know more about this news go to the given links

    मनियर नपं ईओ का चालक गिरफ्तार, अध्यक्ष समेत छह पर तलवार - 8th part

    मनियर नपं ईओ आत्महत्या : सीबीआई जांच की मुखर हो रही आवाज -7th part

    मनियर नपं ईओ आत्महत्या : प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कराएं पारदर्शी जांच - 6th part

    मनियर नपं ईओ आत्महत्या प्रकरण : जब कार्यालय में फफक पड़ीं मणि मंजरी राय -5th part

    मनियर नपं ईओ आत्महत्या प्रकरण : भाजपा नेता और नपं चेयरमैन नामजद - 4th part

    मनियर नपं ईओ आत्महत्या प्रकरण : प्रियंका के ट्वीट से खलबली, प्रशासन पर उठाए सवाल - 3rd part

    मनियर नपं ईओ आत्महत्या प्रकरण : पिता का आरोप, बेटी की हत्या कर पंखे से लटकाया - 2nd part

    आत्महत्या के बाद बलिया के मनियर नपं की ईओ के पत्र से खलबली - 1st part



    Post a Comment

    0 Comments

    if you have any doubt,pl let me know

    Post a Comment (0)
    To Top