सचिन पायलट की नाराजगी दूर, बोले- आत्मसम्मान बचाए रखने की थी लड़ाई

0

  • पार्टी आलाकमान की पहल से संतुष्ट नजर आए सचिन पायलट
  • कांग्रेस वॉर रूम से निकलकर सोनिया गांधी को दिया धन्यवाद
  • पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका के प्रति भी जताया आभार


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

राजस्थान में विधानसभा सत्र की तिथि करीब आने के साथ ही प्रदेश के राजनीति परिदृष्य में तेजी से बदलाव हो रहे है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सचिन पायलट की शिकायतों के निपटारे के लिए पार्टी आलाकमान ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। सोमवार देर शाम दिल्ली के कांग्रेस वॉर रूम में प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल पहुंचे और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थकों के साथ बैठक की।


बैठक से निकलने के बाद राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, मुझे खुशी है की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विस्तार से चर्चा की। साथी विधायकों की बातों को उनके समझ रखा।

वार रूम में कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ सचिन।
इन मुददों के समाधान का आश्वासन दिया है। तीन सदस्यीय कमेटी जल्द इन तमाम मुद्दों का समाधान करेगी। ये सैद्धांतिक मुद्दे थे। पार्टी हमें पद देती है तो इसे वापस ले सकती है। मुझे किसी पद की इच्छा नहीं है, लेकिन मैं अपने आत्मसम्मान के बचाए रखना चाहता हूं। मैंने पार्टी में 18-20 साल से योगदान दे रहा हूं। हमने हमेशा सरकार बनाने में कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को साझेदारी सुनिश्चित की है। कई चीजें कही गईं, मैंने काफी कुछ सुना। कुछ चीजें जो कही गईं, उन्हें सुनकर मैं आश्चर्यचकित था। मुझे लगता है कि हमें संयम और विनम्रता बनाए रखना चाहिए।


राजस्थान निर्माण के रचनात्मक चरण इंतजार

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सचिन का वापस स्वागत है। राजस्थान के निर्माण का रचनात्मक चरण उनका इंतजार कर रहा है। राहुल गांधी की टीम- केसी वेणुगोपाल, सुरजेवाला, माकन को बधाई। गहलोत के राजनीतिक स्वभाव को नहीं भूलना चाहिए, वे इसमें कम ही असफल होते हैं।


सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात


दूसरी ओर, सचिन पायलट गुट के विधायक भंवर लाल शर्मा ने जयपुर में सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की। मुलाकात के बाद भंवर लाल शर्मा ने कहा कि मैं उनसे मिला। पार्टी एक परिवार की तरह है और अशोक गहलोत इसके प्रमुख हैं। अगर कोई परिवार में परेशान हो जाता है तो वे भी चैन से भोजन नहीं करते हैं। इसलिए मैं एक माह नाखुश रहा। अब मुझे कोई नाराजगी नहीं है। पार्टी लोगों से किए सभी वादे पूरे करेगी।


स्पष्ट, खुली और निर्णायक चर्चा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सचिन पायलट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। उनके सामने विस्तार से अपनी शिकायतें रखीं। उनकी राहुल गांधी से स्पष्ट, खुली और निर्णायक चर्चा हुई। सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और सरकार के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला किया है कि एआईसीसी सचिन पायलट और बागी विधायक द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करेगी। उसके बाद एक उचित समाधान पर पहुंचेगी।


राहुल व प्रियंका से मिले पायलट


सचिन पायलट ने अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। राहुल से मुलाकात के दौरान प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। पायलट ने उन सभी परिस्थितियों के बारे में बताया, जिनके चलते उन्हें फैसला लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि पार्टी विरुद्ध कुछ भी नहीं किया है, वह सिर्फ गहलोत का विरोध कर रहे थे। अब चर्चा है कि पायलट को राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है। पायलट की पिछले दो दिन में अहमद पटेल व केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top