जस्टिस फॉर मणि मंजरी राय : पीसीएस अफसर को न्याय दिलाने के लिए बलिया से नोएडा तक उठने लगी आवाज

0

  • मुख्यमंत्री योगी से लेकर प्रधानमंत्री तक आवाज पहुंचने को सोशल मीडिया पर मुहिम
  • मनियर नपं अध्यक्ष समेत पांच नामजद, फिर भी पुलिस बरत रही जांच में शिथिलता

मणि मंजरी राय की फाइल फोटो।
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया

उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा की एक कर्त्तव्यनिष्ठवादी युवा अधिकारी मणि मंजरी राय की आत्महत्या का मामला अब सिर्फ एक जिले तक ही सीमित नहीं रह गया है। उसके परिजनों को मणि को इंसाफ दिलाने के लिए बलिया से लेकर नोएडा-दिल्ली तक मुहिम चला रखी है। अपनी आवाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम चला रखी है। इसमें मुहिम का असर दिखने लगा है। बड़ी संख्या में लोग अपनी मांगों को लेकर ट्वीट कर रहे हैं। साथ ही बलिया के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी (ईओ) की आत्महत्या प्रकरण की जांच सीबीआई से कराकर दोषियों के खिलाफ सख़्त से सख़्त कारवाई की मांग उत्तर प्रदेश सरकार से की जा रही है।

बुधवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि व शिला पूजन किया। पांच सौ साल पुराना सपना साकार होते देखकर देश भर में दीपावली जैसा उत्सव मनाया गया। ऐसे में बलिया, गाजियाबाद, नोएडा में दीप जलाकर प्रभु श्रीराम से होनहार और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी मणि मंजरी राय को न्याय दिलाने के लिए आराधना की।

गाजीपुर की बिटिया मंजरी राय की असामयिक मौत से लोग स्तब्ध हैं। उसे न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया और ट्विटर पर मुहिम चला रखी है। उनका कहना है कि एक अधिकारी होने के साथ-साथ खुले विचारों वाली बेटी कभी अात्मघाती कदम नहीं उठा सकती। परिवारीजल की मांग को दबा दिया गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सांठगांठ कर मामले को दबाव रहे हैं। इसलिए इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। जिले के कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि स्थानीय अधिकारी और कुछ राजनेता खुद को फंसता देख मामले को दबाने में पूरा जोर लगाए हुए हैं।

वो नहीं चाहते हैं कि मामले की सीबीआई जांच हो। चर्चा ताे यहां तक है कि सीबीआई जांच होने पर अधिकारियों से लेकर नेताओं की गर्दन भी फंस सकती है। बहरहाल, बेटी को न्याय दिलाने के लिए सीबीआई जांच की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसके लिए बकायदे मुहिम शुरू है। जिले में तैनात पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत के मामले में उसके भाई ने नगर पंचायत अध्यक्ष समेत पांच अन्य को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।


नपं अध्यक्ष समेत पांच नामजद


गाजीपुर जिले के भांवरकोल थाना क्षेत्र के कनुवान ग्राम निवासी ईओ मणि मंजरी राय के भाई विजयानंद राय की तहरीर पर पुलिस ने मनियर नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, टैक्स लिपिक विनोद सिंह, पूर्व ईओ संजय

राव और कम्प्यूटर ऑपरेटर अखिलेश के अलावा दो अज्ञात पर आत्महत्या करने के लिए उकसाने का केस दर्ज है। धारा 306 आत्महत्या करने को प्रेरित करने के तहत मुकदमा दर्ज है। फिर भी पुलिस जांच में शिथिलता बरत रही है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top