ब्रेकिंग न्यूज़ - बलिया के लाल के अमेरिकन कंपनी में 1.75 करोड़ का पैकेज

0

  • ग्रामीण खुशी से झूमे, पिता बोले- बेटे की सफलता औरों को बेहतर करने के लिए करेगी प्रेरित

ब्रेकिंग न्यूज़ 

बलिया के लाल अनिमेष आनंद मिश्रा को अमेरिकन कंपनी मैकेंजी ने 1.75 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है। जैसे ही बलिया जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर स्थित गांव में जब यह खबर पहुंची तो ग्रामीण खुशी से झूम उठे। उनके पिता बोले कि बेटा की सफलता से दूसरे बच्चे सबक लेंगे। उन्हें बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। 29 वर्षीय अनिमेश के पिता सरकारी कॉलेज में शिक्षक हैं और मां गृहिणी हैं।

अनिमेश के पिता वेद प्रकाश मिश्रा अपने बेटे की सफलता पर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अनिमेश की यह सफलता अन्य छात्रों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने के लिए प्रेरित करेगी। अनिमेश को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल देने के लिए उनकी मां 20 साल पहले ही बनारस शिफ्ट हो गई थीं। उनके पिता बलिया में ही शिक्षण कार्य करते रहे।


बचपन से थे मेधावी


अनिमेश बचपन से ही मेधावी थे। वह आज जिस मुकाम पर हैं, उसके पीछे वर्षों की कड़ी मेहनत है। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अनिमेश को छात्रवृति मिलने लगी। वे आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए। वर्ष 2014 में अमेरिका जाने से पहले अनिमेष ने वर्ष 2009 में प्रसिद्ध भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर) में प्रवेश लिया था।


विषय का मूल समझना ही मंत्र


अनिमेष की मां अपने बेटे के बारे में बताती हैं कि वह पढ़ाई के दौरान हर विषय को समझने पर जोर देता था। कहती हैं कि अनिमेष ने कभी रट्टा मारने को तरजीह नहीं दी। वह हर विषय के कॉन्सेप्ट और मूल को समझना ज्यादा पसंद करता था। अनिमेष की मां सरोज मिश्रा 12वीं पास हैं। इसके बाद से वे एक गृहिणी की भूमिका आ गईं और अपने बेटे को अच्छा भविष्य देना उनकी प्राथमिकता बन गया।

# लगन एवं परिश्रम कभी व्यर्थ नही होता।ब्रेकिंग न्यूज़


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top