बलिया : जब दिवंगत पत्रकार को 11 वर्षीय पुत्र ने दी मुखाग्नि, फफक पड़े सभी

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया

दिवंगत पत्रकार का मुखाग्नि देते उनके पुत्र।

सहारा समय टीवी चैनल के पत्रकार रतन कुमार सिंह का अंतिम संस्कार मंगलवार देर शाम गंगा नदी के सागरपाली घाट पर किया गया। उन्हें मुखाग्नि 11 वर्षीय पुत्र युवराज सिंह ने दी। हृदय विदारक दृश्य को देख वहां मौजूद सभी की आंखें छलक पड़ीं। सभी फफक पड़े।

पत्रकार रतन सिंह की हत्या को लेकर दिनभर शहर में तनावपूर्ण महौल रहा। पोस्टमार्टम के बाद रतन का पार्थिव शरीर फेफना गांव स्थित घर पहुंचने के बाद आक्रोशित पत्रकारों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिला अध्यक्ष मधुसूदन सिंह के नेतृत्व में 4 सूत्री पत्र प्रभारी जिलाधिकारी/अपर जिलाधिकारी राम आश्रय के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया। उसमें आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। जहां उनकी हत्या की गई उस मकान को जमींदोज करने, परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा और मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई। फेफना थाने के समस्त स्टॉफ की भूमिका की जांच कराने की मांग की गई। दोषी पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई। इनकी मांगों पर सार्थक आश्वासन भी मिला है। अपर जिलाधिकारी ने परिजनों को आश्वासन दिया कि अभी मृतक की पत्नी को संविदा की नौकरी देने के साथ 15 लाख की सहायता देने की जानकारी दी गई। उसके बाद दिवंगत पत्रकार का अंतिम संस्कार गंगा नदी के सागरपाली घाट पर किया गया।

यह है मामला


फेफना थाना क्षेत्र के फेफना गांव के पत्रकार रतन सिंह की हत्या सोमवार देर रात ग्राम प्रधान के घर में 10 लोगों ने लाठी-डंडे और गोली मारकर कर दी थी। इस घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लेते हुए परिवारीजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। आरोपियों को कठोर से कठोर सजा देने का निर्देश भी दिया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top