विकास दुबे की पत्नी रिचा बोली- माफी योग्य कृत्य नहीं, मैं होती तो गोली मार देती

0

  • पुलिस मुठभेड़ में कानपुर में मारे गए विकास दुबे की पत्नी रिचा मीडिया से मुखातिब हुई

रिचा दुबे।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


पुलिस मुठभेड़ में कानपुर में मारे गए विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने बुधवार देर शाम मीडिया से मुखातिब हुई। इस दौरान रिचा ने कहा कि विकास दुबे का कृत्य माफी के काबिल नहीं था, उसने जो किया बहुत ही बुरा किया। मैं भी उसे गोली मार देती। मुझे देश की न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है जो हुआ और जो आगे होगा उस पर मैं पूरी तरह से विश्वास करती हूं।

रिचा ने कहा कि मेरी संवेदना शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार के साथ है। मैं उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं और अपने पति के किए कृत्य पर शर्मिंदा भी हूं। मैं सब से यही कहना चाहती हूं कि विकास दुबे ने जो किया उसकी सजा मुझे या मेरी परिवार को नहीं दी जाए। हम लोग चैन से जीना चाहते हैं। जय बाजपेई से विकास दुबे के संबंधों के बारे में सवाल पर रिचा ने कहा कि मेरी जय से कोई खास मुलाकात नहीं है, एक बार वह मुझे जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में मिला था। मेरी विकास के करीबी किसी भी व्यक्ति से कोई बातचीत नहीं होती थी। विकास के करोड़ों की संपत्ति के सवाल पर रिचा का जवाब था, अगर मेरे परिवार के पास करोड़ों की संपत्ति होती तो मैं 1600 स्क्वायर फीट के मकान में नहीं रह रही होती। मैं भी अपने परिवार के साथ विदेश में मकान लेकर रह रहती होती।


बेटे को मानसिक आघात

सोशल मीडिया पर वायरल हुई उनकी और उनके बेटे की तस्वीर के बारे में भी रिचा ने खुलकर अपनी बात रखी। उसने कहा कि जब से बेटे को घुटने पर बैठा कर हाथ ऊपर करा कर फोटो ली गई। तब से मेरे बेटे को मानसिक आघात पहुंचा है। उस दिन की घटना के बाद से वह किसी से नहीं मिल रहा है और न ही खुलकर कुछ बोलता है। वह तस्वीर हम सबके लिए बेहद तकलीफ पहुंचाने वाली है।


23 साल पहले हुई थी शादी

ऋचा ने बताया कि विकास उनके बड़े भाई का दोस्त था। जिस वजह से अक्सर उसका घर आना जाना होता था। घर के लोगों से उसके करीबी संबंध थे। इस दौरान उसकी दोस्ती विकास से हो गई। फिर 23 साल पहले उन्होंने उससे शादी कर ली। रिचा ने कहा कि मैं नहीं चाहती कि अब कोई दूसरा विकास दुबे खड़ा हो पाए।


विकास ने बताया था गांव में झगड़ा हो गया

रिचा को 2 जुलाई की रात में विकास ने फोन किया था। उसने बताया था कि गांव में कुछ लोगों से झगड़ा हो गया है। तुम बच्चों को लेकर निकल जाओ। रिचा का कहना है कि घबराहट में वह अपना फोन घर में ही छोड़कर बच्चों को लेकर निकल गई थी। अगले दिन बस स्टैंड पर उन्होंने टीवी पर देखा तो पता चला कि विकास ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है और कई लोग घायल हुए हैं।


प्लाजा की छत पर बिताई रात

रिचा बताती हैं कि वह अपने दोनों बच्चों के साथ राजधानी के प्लाजा में छुपकर एक सप्ताह तक रहीं। रात के समय को बच्चों को लेकर छत पर चली जाती थी और टहल कर समय बिताती थी। अलग-अलग होटलों में जाकर उन्होंने खाना खाया और किसी तरह एक सप्ताह समय काटा। उन्होंने कहा कि पुलिस हमारी रक्षक है और किसी भी कीमत पर उसके साथ इस तरह की घटना बर्दाश्त योग्य नहीं है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top