अब मुख्तार के करीबियों पर शासन का शिकंजा

0

  • शासन के निर्देश पर हो रही कार्रवाई, 33 शस्त्र लाइसेंस किए गए निलंबित
  • उनके रिश्तेदार व सगे-संबंधियों से मुक्त कराई 39.80 करोड़ रुपये की संपत्ति

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजीपुर


मऊ के चर्चित विधायक मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने लगा है। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मुख्तार के करीबियों के कब्जे से 39.80 करोड़ रुपये की संपत्तियां मुक्त कराई हैं। इतना ही नहीं, उनके करीबियों, रिश्तेदारों एवं सहयोगियों के 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर विभिन्न थानों में जमा कराए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से अवैध संपत्तियों को चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है। शासन के निर्देश पर यह कार्रवाई चलती रहेगी।

शासन व जिला प्रशासन द्वारा जिले के 17 माफिया को चिन्हित किया गया है। इसमें तीन शराब माफिया, तीन गोवंश तरस्कर एवं शेष आपराधिक गतिविधियों से जुड़े हुए हैं। इन सभी के खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है। इसमें मुख्तार अंसारी के करीबी गोरा राय सहित कई जेल में बंद हैं, जबकि कई जमानत पर हैं। यह सभी पुलिस के निशाने पर हैं। इनके द्वारा कब्जाई गई सरकारी जमीनों को चिन्हित करके मुक्त कराया जा रहा है। साथ ही मुख्तार अंसारी के वैसे करीबी, सहयोगी और रिश्तेदार, जिन्होंने असलहे के लाइसेंस ले रखे हैं। उन्हें चिन्हित करके उन सभी के लाइसेंस को निरस्त करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी तरह माफिया त्रिभुवन सिंह भी जेल में हैं। इनके द्वारा भी सरकारी भूमि पर कब्जे को चिन्हित करने के लिए जिला प्रशासन ने एक विशेष टीम बनाई गई है। शासन-प्रशासन के रूख को देखते हुए कई भूमिगत हो गए हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने एक विशेष टीम गठित की है। पुलिस टीमें उनकी तलाश में जिले भर में दबिश दे रही हैं।



मुख्तार अंसारी के करीबियों के कब्जे से अब तक 39.80 करोड़ रुपये की संपत्ति मुक्त कराई जा चुकी है। 33 शस्त्र लाइसेंस को भी निलंबित कर विभिन्न थानों के मालखाने में जमा कराया जा चुका है। शासन के निर्देश पर कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी।


- डॉ. ओम प्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक, गाजीपुर।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top